A
Hindi News बिहार क्या नीतीश पर हमला कर रहीं लालू की बेटी रोहिणी? वायरल हो रहे हैं ये ट्वीट

क्या नीतीश पर हमला कर रहीं लालू की बेटी रोहिणी? वायरल हो रहे हैं ये ट्वीट

बिहार की सियासत में बड़े बदलाव के कयास जारी हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी लगातार राजनीतिक बयान देती हैं। हालांकि, उन्होंने कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं जिनसे बिहार में सियासी संकट का अंदाजा सही होता नजर आ रहा है।

बिहार में क्या हो रहा?- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में क्या हो रहा?

बीते कुछ समय से लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में लालू-नीतीश की जोड़ी के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है। बार-बार नीतीश कुमार के नाराज होने की खबरें आ रही हैं। हर कोई यही संभावना जता रहा है कि नीतीश बहुत जल्द कोई बड़ा राजनीतिक कदम उठा सकते हैं। हर रोज कोई न कोई ऐसा उदाहरण सामने आता है जिससे लगता है कि लोकसभा चुनाव से पहले ही नीतीश बड़ा दांव खेल सकते हैं। अब इन संभावनाओं को लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की ओर से किए गए ट्वीट्स से और बल मिलने लगा है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

इशारों-इशारों में किस पर निशाना?

दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी लगातार राजनीतिक बयान देती हैं। हालांकि, गुरुवार को 1 घंटे में ही तीन ऐसे ट्वीट किए हैं जिससे बिहार की राजनीति में नए कयास लगने लगे हैं। उनका पहला ट्वीट है- अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां। उनका दूसरा ट्वीट था- खीज जताए क्या होगा जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट। वहीं, उन्होंने तीसरा ट्वीट किया- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है। रोहिणी के इन ट्वीट पर लोगों अंदाजा लगा रहे हैं कि इनसे नीतीश पर निशाना साधा गया है। 

नीतीश के मंत्री ने दिया जवाब

बिहार में नीतीश कुमार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और जदयू नेता जमा खान ने भी रोहिणी आचार्य के ट्वीट पर रिएक्शन दिया है। जब उनसे रोहिणी द्वारा किए गए ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया तो मंत्री जमा खान ने कहा कि रोहिणी आचार्य को ऐसा नहीं कहना चाहिए था। पता नहीं उन्होंने ऐसा कैसे कह दिया। 

राहुल गांधी के साथ नहीं दिखेंगे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 30 जनवरी को  'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पूर्णिया में होने वाली रैली में नहीं शामिल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 जनवरी को नीतीश का पटना में ही कार्यक्रम है और उनका पूर्णिया की रैली में जाना संभव नहीं है। नीतीश कुमार को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं और INDI अलायंस के साथ-साथ महागठबंधन का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बुलंदशहर में किया चुनावी कैंपेन का आगाज, बोले- प्राण प्रतिष्ठा पूरी, अब राष्ट्र प्रतिष्ठा का समय

ये भी पढ़ें- क्या नीतीश की होगी वापसी? पीएम मोदी, शाह और नड्डा के बीच बातचीत होने का दावा