A
Hindi News बिहार Anant Singh Convicted : आरजेडी विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 जून को होगा सजा का ऐलान, जानें पूरा मामला

Anant Singh Convicted : आरजेडी विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 जून को होगा सजा का ऐलान, जानें पूरा मामला

Anant Singh Convicted : सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने अनंत सिंह को दोषी करार दिया है।

Anant Singh, RJD, MLA- India TV Hindi Image Source : FILE Anant Singh, RJD, MLA

Highlights

  • AK-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में अनंत सिंह दोषी
  • लदमा स्थित गांव से पुलिस ने किया था बरामद

Anant Singh Convicted : पटना की MP MLA कोर्ट ने मोकामा के बाहुबली राजद (RJD) विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को AK 47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले में दोषी करार दिया है। अदालत 21 जून को सजा का ऐलान करेगी। पुलिस ने विधायक अनंत सिंह के पटना के बाढ़ प्रखंड के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास पर 2019 में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में पुलिस ने एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और कारतूस बरामद किया था। 

विशेष अदालत ने दोषी करार दिया

सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत (MP MLA कोर्ट )के जज त्रिलोकी दुबे ने सोमवार को बहस पूरी होने के बाद मंगलवार तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज कोर्ट ने अनंत सिंह को दोषी करार दिया है। अब 21 जून को अदालत इस मामले में सजा का ऐलान करेगी।

2019 में पुलिस ने अनंत सिंह के गांव में मारा था छापा

2019 में जब पुलिस ने विधायक  के लदमा स्थित घर से एके-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद किया था उस वक्त अनंत सिंह ने साजिश का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि जिस घर में पिछले 14 साल से ताला जड़ा हुआ है और मैं वहां गया नहीं तो फिर एके-47 कहां से आ गया? उनका कहना था कि यह सब उन्हें फंसाने के लिए किया जा रहा है।वहीं पुलिस का कहना था कि उसे यह जानकारी मिली थी कि लदमा स्थित उनके घर में कुछ अवैध हथियार और विस्फोटक छिपाकर रखे गए हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारकर एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किया था।