A
Hindi News बिहार 'बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है', सियासी घमासान के बीच चर्चाओं में आया पटना में लगा बैनर

'बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है', सियासी घमासान के बीच चर्चाओं में आया पटना में लगा बैनर

बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच पटना में लगे कुछ बैनरों की वीडियो सामने आई है। ये बैनर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी के पटना स्थित आवास के बाहर लगे हैं।

सियासी घमासान के बीच चर्चाओं में आया पटना में लगा बैनर।- India TV Hindi Image Source : PTI सियासी घमासान के बीच चर्चाओं में आया पटना में लगा बैनर।

पटना: बिहार में राजनीतिक हलचल काफी तेजी से बदली है। बीते कुछ दिनों से नीतीश कुमार की बीजेपी और एनडीए के साथ करीबी बढ़ने की बात सामने आई है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार किसी भी समय राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं इस पूरी हलचल के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी की भी महत्वपूर्ण भूमिका नजर आ रही है। यहां पटना में जीतन राम मांझी के आवास के बाहर कुछ बैनर लगे हैं, जिनका वीडियो सामने आया है। ये बैनर भी बिहार की राजनीति में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

मांझी के आवास के बाहर लगे बैनर

दरअसल, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के नेता जीतन राम मांझी के आवास के बाहर उनके ही कार्यकर्ताओं ने बैनर लगाए गए। HAM कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए इस बैनर पर बिहार का नक्शा बना हुआ है। साथ ही जीतन राम मांझी के साथ अन्य नेताओं की भी तस्वीरें लगी हुई हैं। इस बैनर की खास बात ये है कि इस पर लिखा है, "बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार हे।" वहीं अब इस बैनर की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही हैं, जिन पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

HAM ने की दो मंत्रियों की मांग

बता दें कि इस सियासी घमासान के बीत हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता श्याम सुंदर का भी एक बयान सामने आया था। श्याम सुंदर ने कहा था कि "HAM जिस प्रकार से गरीबों की बात करती है और गरीबों के बीच में काम करती है वैसी परिस्थिति में हमें लगता है कि हमारी पार्टी को कम से कम 2 मंत्री तो चाहिए। अगर पार्टी के पास मंत्री रहेंगे तो हम जनता को बेहतर सेवा दे सकेंगे। कार्यकर्ताओं की जो एक आकांक्षा है उसकी पूर्ति होनी चाहिए। हमारे नेता प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं लेकिन हमारी इच्छा है कि पार्टी को कम से कम 2 मंत्री मिले।"

यह भी पढ़ें- 

बिहार में उथल-पुथल के बीच लालू परिवार पर ED का बड़ा खुलासा, 'लैंड फॉर जॉब' मामले में बढ़ी टेंशन

जीतनराम मांझी ने भी खोले अपने पत्ते, बताया बिहार के सियासी तूफान में देंगे किसका साथ?