Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में उथल-पुथल के बीच लालू परिवार पर ED का बड़ा खुलासा, 'लैंड फॉर जॉब' मामले में बढ़ी टेंशन

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट ने लालू परिवार की टेंशन एक बार फिर बढ़ा दी है। लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल एक चार्जशीट के अनुसार ईडी ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Amar Deep Updated on: January 28, 2024 7:58 IST
लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को लेकर ईडी ने किया खुलासा।- India TV Hindi
Image Source : PTI लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को लेकर ईडी ने किया खुलासा।

पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इस मामले को लेकर ईडी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी, कोर्ट ने इस चार्जशीट का संज्ञान लिया है। इस चार्जशीट में ही लैंड फॉर जॉब मामले में कई खुलासे हुए हैं। इस चार्जशीट में लैंड फॉर जॉब मामले से जुड़ी लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के पूरे रोल का खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने राबड़ी देवी पर भी लालू यादव के साथ इस घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है। 

जमीन के पैसे से खरीदा गया बंगला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में राबड़ी देवी के बारे में बताया गया कि जमीन को बेचकर जो पैसा आया था वो बेटे तेजस्वी को दिया गया, जिसका इस्तेमाल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बंगला खरीदने के लिए किया गया। ये भी पता चला कि ये वही घर है जिसे अमित कत्याल से खरीदा गया था। वहीं ED की चार्जशीट में उनकी बेटी मीसा भारती पर भी पिता लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर घोटाले का आरोप लगाया गया है। साथ ही, मीसा भारती पर सीधे तौर पर मनी लॉड्रिंग के मामले में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया है।

हेमा पर भी मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप

लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के अलावा हेमा यादव पर भी घोटाले से जुड़े आरोप लगाए गए हैं। हेमा यादव पर रिशेतदारों से गिफ्ट में रूप में घोटाले से जुड़ी जमीन लेने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं हेमा यादव पर बाद में सब कुछ जानते हुए भी जमीन को अपने परिवार और उनसे जुड़ी कंपनियों को ट्रांसफर करने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि हेमा यादव भी सीधे तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 

जीतनराम मांझी ने भी खोले अपने पत्ते, बताया बिहार के सियासी तूफान में देंगे किसका साथ?

सबको नीतीश कुमार के एक 'फैसले' का इंतजार, इसके बाद ही बीजेपी और आरजेडी उठाएगी कोई कदम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement