1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वीडियो
  4. आज की बात
देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच राहत भरी खबर आई। देश के 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए केस कम हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में 24 घंटे के दौरान एक्टिव केस की संख्या में 30,016 की कमी आई है, जिसके बाद मरीजों की संख्या घट कर 37,15,221 हो गई है।

आज की बात

  • हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

    हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

    आज की बात | 06 May 2021, 10:16 PM

    नागपुर से हैदराबाद जा रही एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद गुरुवार को पूर्ण इमरजेंसी की घोषणा की गई। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई के रूट पर भेज दिया गया है। जेट सर्व एविएशन की ओर से संचालित C-90 VT-JIL विमान की मुंबई हवाई अड्डे पर सफलतापूर्वक लैंडिंग कराई गई।

  • आज की बात: 225 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, पुलिस ने कालाबाजारी करने वाले 10 लोगों को लखनऊ में पकड़ा

    आज की बात: 225 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, पुलिस ने कालाबाजारी करने वाले 10 लोगों को लखनऊ में पकड़ा

    आज की बात | 05 May 2021, 10:47 PM

    लखनऊ पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके पास से 225 ऑक्सीजन सिलेंडर और नकदी बरामद की है। देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ

  • आज की बात: दिल्ली में ऑक्सीजन क्राइसिस कब ख़त्म होगा?

    आज की बात: दिल्ली में ऑक्सीजन क्राइसिस कब ख़त्म होगा?

    आज की बात | 04 May 2021, 11:09 PM

    दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्र को फटकार लगाते हुए कहा कि लोगों की जान खतरे में हैं और ऐसे में सरकार अंधी हो सकती है लेकिन अदालत नहीं।

  • आज की बात: ऑक्सीजन की कमी से कब तक मरते रहेंगे लोग

    आज की बात: ऑक्सीजन की कमी से कब तक मरते रहेंगे लोग

    आज की बात | 03 May 2021, 11:45 PM

    कर्नाटक में चामराजनगर के सरकारी हॉस्पिटल में ऑक्सजीन की कमी से 24 मरीजों की मौत हो गई। इनमें कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल थे। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि चामराजनगर के डिप्टी कमिश्नर ने इस बात से इनकार किया है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है लेकिन उन्होंने ये बात मानी है कि जिले में ऑक्सीजन की कमी है।

  • आज की बात: कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़भाड़ न करें, डाक्टरों की चेतावनी, संक्रमित होने का खतरा

    आज की बात: कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़भाड़ न करें, डाक्टरों की चेतावनी, संक्रमित होने का खतरा

    आज की बात | 30 Apr 2021, 10:56 PM

    देशभर में एक मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होने वाला है, जिसके तहत 18 साल से ज्यादा आयु के लोगों को कोरोना का टीका लगना है। लेकिन, कई राज्य सरकारों ने वैक्सीन की कमी का हवाला देकर एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगो को वैक्सीन लगाने से इनकार कर दिया है।

  • आज की बात: महाराष्ट्र, कांग्रेस शासित राज्यों ने 1 मई से टीकाकरण अभियान शुरू करने से हाथ खड़े क्यों कर दिये?

    आज की बात: महाराष्ट्र, कांग्रेस शासित राज्यों ने 1 मई से टीकाकरण अभियान शुरू करने से हाथ खड़े क्यों कर दिये?

    आज की बात | 29 Apr 2021, 11:14 PM

    जहां देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से तबाही मची हुई है वहीं दूसरी ओर 1 मई से शुरू हो रहे 18 साल के ऊपर के लोगों के टीकाकरण कार्यक्रम को बड़ा झटका लगा है। कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते कई राज्यों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। गौरतलब है कि, देश में कोरोना वायरस के ऐसे माहौल में यदि मोदी सरकार के कोरोना टीकाकरण अभियान को झटका लगता है तो हालात और बिगड़ सकते हैं।

  • आज की बात: कोविड वैक्सीन के लिए लाखों लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, CoWin ऐप का सर्वर बैठा

    आज की बात: कोविड वैक्सीन के लिए लाखों लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, CoWin ऐप का सर्वर बैठा

    आज की बात | 28 Apr 2021, 10:39 PM

    देश में 18 से 44 साल के लोगों को एक मई से कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। इसके लिए आज यानी 28 अप्रैल शाम 4 बजे से कोविन पोर्टल ( cowin.gov.in ) पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। लेकिन, रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही कोविन पोर्टल क्रैश हो गया। फिलहाल, कोविन पोर्टल फिर से शुरू हो गया है। रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। इस संबंध में आरोग्य सेतू की ओर से ट्वीट किया गया है। आरोग्य सेतू के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया है, "कोविन पोर्ट काम कर रहा है। चार बजे एक थोड़ी परेशानी हुई थी, जिसे सही कर दिया गया है। 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।"

  • आज की बात: क्या दिल्ली सरकार से संभल नहीं रहा कोरोना?

    आज की बात: क्या दिल्ली सरकार से संभल नहीं रहा कोरोना?

    आज की बात | 27 Apr 2021, 11:13 PM

    राष्ट्रीय राजधानी में जारी ऑक्सिजन संकट को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को काफी सख्त रुख अपनाया और केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने यहां तक कह दिया कि लोग मर रहे हैं और आप मुनाफा कमा रहे हैं। अगर आपसे हालात नहीं संभल रहे तो हमें बताइए, केंद्र को स्थिति संभालने के लिए कहेंगे।

  • आज की बात: कोरोना से भारत की लड़ाई 'ग्लोबल' हो गई

    आज की बात: कोरोना से भारत की लड़ाई 'ग्लोबल' हो गई

    आज की बात | 26 Apr 2021, 10:53 PM

    भारत में कोरोना संकट के इस मुश्किल वक्त में अमेरिका, जापान, जर्मनी, ब्रिटेन, सिंगापुर, UAE, सउदी अरब जैसे तमाम मुल्क भारत के साथ खड़े हैं। अमेरिका ने भारत को बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन कन्सट्रेटर देने का भरोसा दिया है। आज न्यूयॉर्क से नई दिल्ली की जो पैसेंजर फ्लाइट आई उसी फ्लाइट में 328 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर भी मौजूद थे। अब केंद्र सरकार की तरफ से ये ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स अस्पतालों को प्रायोरिटी बेसिस पर दिए जाएंगे।

  • आज की बात: पीएम मोदी का प्लान तैयार है.. कोरोना की हार तय है

    आज की बात: पीएम मोदी का प्लान तैयार है.. कोरोना की हार तय है

    आज की बात | 23 Apr 2021, 11:18 PM

    रक्षा मंत्रालय ने जर्मनी से 23 आक्सीजन उत्पादन संयंत्र हवाई मार्ग से लाने का फैसला किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने यह निर्णय ऐसे समय में किया है जब कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों को चिकित्सीय आक्सीजन की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।

  • आज की बात: दिल्ली एनसीआर में ऑक्सीजन की भारी कमी क्यों है? कौन जिम्मेदार है?

    आज की बात: दिल्ली एनसीआर में ऑक्सीजन की भारी कमी क्यों है? कौन जिम्मेदार है?

    आज की बात | 22 Apr 2021, 10:45 PM

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है। लगातार 43 वें दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़ी है और यह 22,91,428 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 14.38 प्रतिशत है।

  • आज की बात: ऑक्सीजन लीक होने से नासिक अस्पताल में हुई 24 मरीजों की मौत

    आज की बात: ऑक्सीजन लीक होने से नासिक अस्पताल में हुई 24 मरीजों की मौत

    आज की बात | 21 Apr 2021, 10:43 PM

    महाराष्ट्र के नासिक शहर के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन टैंक में हुए लीकेज के चलते भर्ती 22 मरीजों की मौत की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। हादसे में हुए जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

  • आज की बात: पीएम मोदी का ऐलान.. नहीं लगेगा लॉकडाउन

    आज की बात: पीएम मोदी का ऐलान.. नहीं लगेगा लॉकडाउन

    आज की बात | 20 Apr 2021, 11:02 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच शुक्रवार को रात 8.45 मिनट पर देश को संबोधित किया। कुल 19 मिनट के अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति तेज करने और देश को फिर से लॉकडाउन से बचाने और कोरोना टीकाकरण को लेकर देशवासियों को कई अहम जानकारी दी। पीएम मोदी ने बताया कैसे हम कोरोना की दूसरी लड़ाई भी जीत लेंगे।

  • आज की बात: केजरीवाल सरकार को दिल्ली में छह दिन की पूर्ण लॉकडाउन क्यों करना पड़ा?

    आज की बात: केजरीवाल सरकार को दिल्ली में छह दिन की पूर्ण लॉकडाउन क्यों करना पड़ा?

    आज की बात | 19 Apr 2021, 11:22 PM

    कोरोना वायरस की रफ्तार को कम करने दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य में सोमवार (19 अप्रैल) रात 10 बजे से सोमवार (26 अप्रैल) सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान कई दुकानों को रियायत दी गई है और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी लॉकडाउन के दौरान आने जाने की अनुमति होगी। शादियों को अनुमति दी गई है लेकिन 50 से ज्यादा लोग शादी में इकट्ठा नहीं हो सकेंगे।

  • आज की बात: कोरोना के कहर का आंखों देखा हाल

    आज की बात: कोरोना के कहर का आंखों देखा हाल

    आज की बात | 19 Apr 2021, 5:09 PM

    देशभर में कोरोना से मचा हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार दूसरे दिन 2 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,17,353 मामले सामने आए हैं। वहीं 1185 मरीजों की मौत हुई है।

  • आज की बात: दिल्ली के सीएम केजरीवाल को क्यों करना पड़ा शुक्रवार की रात से नाइट कर्फ्यू का ऐलान?

    आज की बात: दिल्ली के सीएम केजरीवाल को क्यों करना पड़ा शुक्रवार की रात से नाइट कर्फ्यू का ऐलान?

    आज की बात | 15 Apr 2021, 10:33 PM

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ बड़े फैसले लिए। सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा।

और पढ़ें
X