A
Hindi News बिहार शिक्षा के मंदिर में बार-बालाओं ने किया अश्लील डांस, बिहार के सीतामढ़ी से आया VIDEO

शिक्षा के मंदिर में बार-बालाओं ने किया अश्लील डांस, बिहार के सीतामढ़ी से आया VIDEO

बिहार अपनी शिक्षा व्यवस्था को हर बार और निचले आयाम पर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। दरअसल, सीतामढ़ी से एक वीडियो सामने आया है जहां एक सरकारी स्कूल में बार-बालाएं अश्लील गानों पर डांस करती नजर आ रही हैं। वीडियो वायरल हो चुका है लेकिन फिर भी शिक्षा विभाग ने मामले की सुध नहीं ली है।

sitamarhi school- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB सीतामढ़ी के सरकारी स्कूल में रातभर नाचीं बार बालाएं

बिहार में शिक्षा संस्थानों की क्या हालात है ये किसी से छिपा नहीं है। लेकिन इस खराब हालत के बावजूद भी शिक्षा विभाग जब बेशर्मी पर उतर आए, ये उससे भी अधिक गंभीर बात है। दरअसल, बिहार के सरकारी स्कूल से एक वीडियो सामने आया है जिसमें बार-बालाएं अश्लील गानों पर ठुमके लगाते नजर आ रही हैं। बिहार में शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

शिक्षा विभाग से लेकर पुलिस प्रशासन बेखबर

दरअसल, जबसे शिक्षा विभाग की कमान अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने संभाली है, तबसे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। लेकिन अब धीरे-धीरे उनका भी खौफ खत्म होता नजर आ रहा है। यही वजह है कि सीतामढ़ी जिले के बोखड़ा प्रखंड के नयाटोल गांव स्थित रघुनी गोप सुंदरवती उच्च विद्यालय में बार बालाओं ने भोजपुरी अश्लील गानों पर जमकर ठुमके लगाए। ये वीडियो गोवर्धन पूजा के दिन का बताया जा रहा है, लेकिन अब वायरल हो रहा है। इस मामले से शिक्षा विभाग अबतक बेखबर है और पुलिस प्रशासन ने भी कोई सुध नहीं ली। 

आप ये भी कह सकते हैं कि पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग को मनमौजी लोग ठेंगा दिखा रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। एक स्कूल में इस तरह का आयोजन कहीं ना कहीं शिक्षा के मंदिर को शर्मसार कर रहा है। बताया जा रहा है कि नयाटोल गांव स्थित इस स्कूल में पूरी रात अश्लील गानों पर बार-बालाओं ने ठुमके लगाया।

बिहार की चौपट शिक्षा व्यवस्था का सबसे बड़ा उदाहरण

वहीं कुछ दिन पहले ही बिहार की राजधानी पटना से सरकारी स्कूल की बेहाली का सबसे बड़ा उदाहरण सामने आया था। यहां से एक ऐसी तस्वीर सामने आई थी जिसने राज्य की शिक्षा व्यवस्था के मुंह पर कालिख पोत दी थी। दरअसल, करबिगहिया में एक साथ एक ही बिल्डिंग में 5 स्कूल चलाए जाते हैं। स्कूल के अंदर और बाहर भयंकर गंदगी, कैंपस के अंदर जलजमाव और एक बिल्डिंग जर्जर हालत में है। लिहाजा इसके बाद अब सिर्फ एक दो मंजिला भवन ही बचा है, जहां से एक साथ 5 स्कूल चलते हैं। पहले स्कूल दो शिफ्ट में चलता था लेकिन अब एक ही शिफ्ट कर दिया गया हैं। लिहाजा मजबूरी में एक कमरे में 5 स्कूलों के 5 शिक्षक एक साथ पढ़ाते हैं। मजबूर शिक्षक एक ब्लैकबोर्ड को ही चॉक से 5 भाग मे बांटकर 5 टीचर 5 अलग-अलग विषय पढ़ाते हैं।  

(रिपोर्ट- सौरभ, सीतामढ़ी) 

ये भी पढ़ें-

IND Vs AUS मैच से पहले ही कपिल देव ने मनाया जश्न, इस हसीना के साथ किया कुर्ताफाड़ डांस

'गूंगी गुड़िया' से 'आयरन लेडी' बनने तक का सफर, कहानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की