A
Hindi News बिहार भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव को मिली जमानत, चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने दी राहत

भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव को मिली जमानत, चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने दी राहत

बिहार के मशहूर गायक और भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव को कल अदालत से बड़ी राहत मिली है। खेसारी लाल यादव को एक पुराने चेक बाउंस के मामले में कोर्ट से ये जमानत मिली है।

Khesari Lal Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव

छपरा: बिहार के मशहूर गायक और भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव को कल अदालत से बड़ी राहत मिली है। जानकारी मिली है कि छपरा कोर्ट में शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव कल अपने अधिवक्ता बीरेश कुमार चौबे के साथ उपस्थित हुए थे। इस दौरान खेसारी लाल की जमानत याचिका पर कोर्ट ने उनकी बेल मंजूर करते हुए दस-दस हजार के बॉन्ड जमा करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि ये 18 लाख रुपए के चेक बाउंस का मामला है। कल आम आदमी की तरह खेसारी लाल न्यायालय में पेश हुए। खेसारी लाल यादव की पेशी को लेकर उनके चाहने वालों को भनक भी नहीं हुई। 

खेसारी लाल के खिलाफ जारी हुआ था गैर जमानती वारंट
जानकारी मिली है कि न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी प्रियांशु शर्मा के न्यायालय में रसूलपुर थाना केस संख्या 120/19 के एनआई एक्ट विचारण संख्या 2676/23 के अभियुक्त रसूलपुर थाना के धानाडीह ग्राम निवासी बिहार के मशहूर गायक और भोजपुरी कलाकार शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव अपने अधिवक्ता बीरेश कुमार चौबे के साथ उपस्थित हुए। इस दौरान उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायिक दंडाधिकारी ने दस-दस हजार के दो बॉन्ड जमा करने का आदेश दिए। वहीं इस दौरान अभियोजन की ओर से सरकारी अधिवक्ता ने विरोध किया। कोर्ट ने अगले तारीख को खेसारी लाल को उपस्थित रहने का आदेश दिया है। बता दें कि कोर्ट ने इससे पहले बॉन्ड निरस्त करते हुए खेसारी लाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद अभियुक्त द्वारा न्यायालय में उपस्थित होकर जमानत कराई गई थी। लेकिन पिछली कई तारीखों से खेसारी लाल कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे थे जिससे न्यायालय का काम बाधित चल रहा था। 

किस मामले में फंसे खेसारी लाल यादव
विदित हो कि रसूलपुर थाना के असहनी ग्राम निवासी मृत्युंजयनाथ पांडे ने रसूलपुर थाना में 16 अगस्त 2019 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें बताया गया था कि अपनी जमीन को बेचने हेतु शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल की पत्नी चंदा देवी से 22 लाख 7 हजार रुपये में सौदा हुआ था, जिसकी रजिस्ट्री दिनांक 4 जून 2019 को एकमा रजिस्ट्री कार्यालय में हुई थी। नगद रुपये के एवज में खेसारी लाल यादव द्वारा 18 लाख रुपए का चेक दिया गया था, जो उन्होंने 20 जून 2019 को अपने खाते में जमा कर दिया। इसके बाद ये चेक 24 जून को वापस आ गया। फिर उन्होंने 27 जून को दोबारा जमा किया तो बैंक द्वारा 28 जून 2019 को चेक बाउंस होने की जानकारी दी गई।
जिसके बाद पांडे ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

इस मामले में पुलिस द्वारा 22 अगस्त 2020 को आरोप पत्र दाखिल किया गया था। इसके बाद न्यायालय द्वारा 22 जनवरी 2021 को शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव के खिलाफ समन और 25 फरवरी 2021 को जमानतीय वारंट जारी हुआ था। लेकिन अभियुक्त के उपस्थित नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। तब अभियुक्त ने न्यायालय में उपस्थित होकर अपनी जमानत 21 जनवरी 2022 को कराई थी।

(रिपोर्ट- बिपिन)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: बकरियां चराने गई लड़की का कोयले की भट्टी में मिला अधजला शव, नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप

टाइम पर नहीं पहुंची चाय तो दुकानदार को पंचायत समिति ने थमाया कारण बताओ नोटिस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल