Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टाइम पर नहीं पहुंची चाय तो दुकानदार को पंचायत समिति ने थमाया कारण बताओ नोटिस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

राजस्थान के झालावाड़ में एक चाय वाले को पंचायत समिती ने कारण बताओ नोटिस दिया है। पंचायत कार्यालय के बाहर एक चाय की छोटी सी दुकान लगाने वाले को समय पर चाय नहीं लाने के बाद यह नोटिस लिखा गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 03, 2023 13:06 IST
Jhalawar chai wala notice- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV झालावाड़ के चाय वाले को पंचायत समिती का नोटिस

राजस्थान के झालावाड़ से अजीब मामला सामने आया है। यहां एक चाय वाले को पंचायत समिती ने कारण बताओ नोटिस दिया है। दरअसल, झालावाड़ जिले की मनोहरथाना पंचायत समिति के स्वच्छ भारत मिशन व जल जीवन मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर जय लंकेश का एक नोटिस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उनके इस नोटिस को सोशल मीडिया पर जमकर मजाक भी बनाया जा रहा है। मामला ये है कि पंचायत कार्यालय के बाहर एक चाय की छोटी सी दुकान लगाने वाले को समय पर चाय नहीं लाने के बाद यह नोटिस लिखा गया है। इस नोटिस में पंचायत समिती के अधिकारियों द्वारा धमकी दी गई है कि समय पर चाय नहीं भेजी तो अपना सामान समेट लें।

पंचायत समिती के नोटिस में क्या लिखा?

दरअसल, मनोहरथाना कस्बे के तहसील रोड स्थिति वीरम चंद्र लोधा की चाय की छोटी सी किराए की दुकान है। इस दुकान से पंचायत समिति मनोहरथाना में चाय जाती थी। लेकिन ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहन द्वारा चाय मंगवाने के लिए बीरम से फोन पर कहा गया। उस समय वीरम के पास दूध उपलब्ध नहीं था। इस पर उसने फोन पर अधिकारी को बताया कि भैंस का दूध निकालकर फिर चाय लेकर आऊंगा। यही बात पंचायत समिति के कर्मचारी को बुरी लगी। इसके बाद उन्होंने कर्मचारी को संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर एक नोटिस जारी कर दिया। इस नोटिस में धमकी वाले लहजे में कहा गया है कि अगर तुरंत प्रभाव से पंचायत समिति में चाय उपलब्ध नहीं करा सकते तो अपने बर्तन-ठीकरे समेट लें। 

show cause notice

Image Source : INDIA TV
चाय वाले को पंचायत समिती की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस

पंचायत समिति के कर्मचारियों ने नोटिस को बताया मजाक
पंचायत की ओर से इस नोटिस को पढ़कर चाय वाला वीरम चंद्र लोधा बेहद चिंता में आ गया और जगह-जगह नोटिस ले जाकर बताने लगा कि अब उसका क्या होगा, जहां स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर चाय तक के लिए चाय वाले को नोटिस जारी करते हैं। हालांकि विभाग के कर्मचारी पूरी घटना को मजाक के रूप में बता रहे हैं। विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जय लंकेश नामक कोई भी कर्मचारी पंचायत समिति में काम नहीं करता है।

(रिपोर्ट- अनीस आलम)

ये भी पढ़ें-

ज्ञानवापी के अंदर की वो तस्वीरें जो सबूत के तौर पर हुई पेश

राजस्थान: बकरियां चराने गई लड़की का कोयले की भट्टी में मिला अधजला शव, नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement