Elections 2022
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
Assembly Election Result 2022- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश
पंजाब पंजाब
उत्तराखंड उत्तराखंड
गोवा गोवा
मणिपुर मणिपुर

उत्तर प्रदेश

View more >>

उत्तराखंड

View more >>

पंजाब

View more >>

Election Trendings

  • भाजपा की डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में 2 AIIMS और 35 नए मेडिकल कॉलेज प्रदेश की जनता को दिए हैं: योगी आदित्यनाथ
    1947 से 2017 तक उत्तर प्रदेश में सिर्फ़ 12 मेडिकल कॉलेज बने थे। जबकि पांच साल में भाजपा की डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में 2 AIIMS और 35 नए मेडिकल कॉलेज प्रदेश की जनता को दिए हैं: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लखनऊ  
  • ये हिंदू धर्म के नाम पर नहीं बल्कि झूठ के नाम पर आपसे वोट लेते हैं- राहुल गांधी
    वाराणसी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में हिंदू धर्म की बात होती है, ये हिंदू धर्म क्या है? हिंदू धर्म सच्चाई है, ये हिंदू धर्म के नाम पर नहीं बल्कि झूठ के नाम पर आपसे वोट लेते हैं। हमारे धर्म में कहीं नहीं लिखा है कि देश की जनता के सामने जाकर झूठ बोलो। हमारे हज़ारों युवा यूक्रेन में फंसे हैं और वो वीडियो बनाकर मदद मांगते हैं तब नरेंद्र मोदी के लोग कहते हैं कि ये लोग यूक्रेन गए क्योंकि ये हिंदुस्तान के कॉलेज में फेल हो गए। क्या ये हिंदुस्तान के युवा नहीं हैं,क्या आपकी जिम्मेदारी नहीं कि आप उन्हें वापस लाएं। 
  • 9 जनपदों में 3.14 करोड़ रुपये और 2.45 लाख लीटर शराब बरामद की गई
    दूसरे चरण के चुनाव घोषणा से लेकर प्रचार की अवधि की समाप्ति होने की घोषणा तक 9 जनपदों में 3.14 करोड़ रुपये और 2.45 लाख लीटर शराब की बरामदगी हुई है। इसको लेकर विधिवत कार्रवाई की जा रही है: उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला, लखनऊ, उत्तर प्रदेश
  • BJP ने सपा-RLD गठबंधन के प्रत्याशी रफीक अंसारी पर कार्रवाई की मांग की
    बीजेपी ने चुनाव आयोग से सपा-RLD गठबंधन के प्रत्याशी रफीक अंसारी पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।
     
  • पंजाब चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, भूपिंदर सिंह हुड्डा और आनंद शर्मा का नाम पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में है।
    Image
  • पहली बार लोग 14 फरवरी का इंतज़ार कर रहे हैं- धामी
    खटीमा में चुनाव प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कहा कि अबकी बार 60 पार का नारा दिया है। उत्तराखंड में कई बार चुनाव हुए हैं, देश में भी कई बार चुनाव हुए हैं लेकिन पहली बार लोग 14 फरवरी का इंतज़ार कर रहे हैं।
  • जहां ज़्यादा चौधरी हो जाएं वहां कलेश होते हैं- कांग्रेस नेता सुनील जाखड़
    घर में भी चौधरी एक होता है, जहां ज़्यादा चौधरी हो जाएं वहां कलेश होते हैं। ये स्वाभाविक है कि एक आदमी ही नेतृत्व करेंगे। हम लीडरशीप की बात करते हैं तो ये सिर्फ मुख्यमंत्री तक सीमित नहीं है बल्कि एक टीम है: पंजाब में कांग्रेस के नेतृत्व पर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़
  • भाजपा और उसकी विचारधारा भारत को खतरे की ओर ले जा रही है- राहुल गांधी
    राहुल गांधी ने रायपुर में गुरुवार को कहा कि भाजपा और उसकी विचारधारा भारत को खतरे की ओर ले जा रही है। भाजपा और आरएसएस भारत में एक ही विचारधारा का शासन चाहते हैं लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सकता। राहुल गांधी ने भाजपा को लेकर कहा कि जब वे पूछते हैं कि 70 साल में क्या हुआ, तो वे कांग्रेस का नहीं, बल्कि हमारे किसानों और मजदूरों का अपमान करते हैं।
  • मणिपुर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की
    कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की
    Image
  • मणिपुर में भाजपा विधायक और दो अन्य नेता कांग्रेस में शामिल
    भाजपा विधायक पी शरतचंद्र मणिपुर विधानसभा चुनाव में टिकट हासिल करने में विफल रहने के एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं-एन बीरेन और एन जॉयकुमार ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया। मोइरंग सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले शरतचंद्र ने भाजपा पर पुराने लोगों के बजाय नए लोगों को तवज्जो देने का आरोप लगाया। वह स्पष्ट रूप से एम पृथ्वीराज की ओर इशारा कर रहे थे, जो पिछले साल कांग्रेस से भाजपा में आए थे और उन्हें मोइरंग से भाजपा ने टिकट दिया है। पृथ्वीराज पिछले चुनाव में शरतचंद्र से 400 से भी कम मतों से हार गए थे। पूर्व मंत्री बीरेन और जॉयकुमार ने भी टिकट न मिलने के बाद भाजपा का दामन छोड़ दिया। कांग्रेस के चुनाव प्रभारी भक्त चरण दास ने इन तीनों का स्वागत किया और कहा कि पार्टी आगामी चुनाव में 60 में से 40 सीट पर जीत हासिल करेगी।
  • कहीं ऐसा ना हो कि अखिलेश यादव दो जगहों से चुनाव लड़ने के बारे में सोचे- अर्जुन राम मेघवाल
    अखिलेश यादव के ख़िलाफ़ भाजपा के एस.पी. सिंह बघेल के नामांकन पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सोमवार को कहा कि एस.पी. सिंह बघेल बहुत मज़बूती के साथ चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव को अभी से ड़र सताने लग गया है। कहीं ऐसा ना हो कि अखिलेश यादव दो जगहों से चुनाव लड़ने के बारे में सोचे। 
  • कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की ऊचांहार सीट से अतुल सिंह को उम्मीदवार बनाया
    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की ऊचांहार सीट से अतुल सिंह को उम्मीदवार है।
     
  • जनता का रुझान ये बताता है कि राज्य में भारी बहुमत की भाजपा सरकार बनने जा रही है- धामी
    ऋषिकेश पहुंचकर गंगा में नौका विहार करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि ये धर्म की नगरी है, ये हमारी मां गंगा का तट है। मैंने आज मां गंगा का आशीर्वाद लिया है... जनता का रुझान ये बताता है कि राज्य में भारी बहुमत की भाजपा सरकार बनने जा रही है। 
  • 2019 में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर अनुच्छेद 370 हटेगा तो कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं होगा। लेकिन पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने अनुच्छेद 370 भी हटा दिया और तिरंगा भी लहरा रहा है: गाज़ियाबाद में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह
  • 5 सालों के कार्यकाल पर अखिलेश यादव हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं- अमित शाह
    ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में हमारी सरकार आई, 5 सालों के कार्यकाल पर अखिलेश यादव हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं। ये चुनाव किसी विधायक या मुख्यमंत्री चुनने का नहीं है बल्कि उत्तर प्रदेश अगले 20 साल में किस दिशा में जाएगा इसका भाग्य तय करने का है।