Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बाड़मेर के एक बूथ पर 8 मई को दोबारा होगी वोटिंग, EC ने घोषित की नई तारीख

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट इस बार काफी चर्चा में है। यहां से बीजेपी के कैलाश चौधरी, कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल और रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 06, 2024 21:55 IST
voting- India TV Hindi
Image Source : PTI वोटिंग

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान बूथ पर मत की गोपनीयता भंग होने के कारण 8 मई को पुनर्मतदान होगा। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस प्रकरण में मतदान दल के चार सदस्यों को निलंबित किया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने राजस्थान के बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दुधवा खुर्द गांव में एक मतदान बूथ पर पुनर्मतदान के निर्देश जारी किए हैं।

बता दें कि राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट इस बार काफी चर्चा में है। यहां से बीजेपी के कैलाश चौधरी, कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल और रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। रविंद्र भाटी के जनसभाओं में उमड़ने वाली भीड़ की तस्वीरें काफी सुर्खियों में रहीं हैं।

पहले 26 अप्रैल को हुई थी वोटिंग

इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द बूथ पर दोबारा मतदान गुरुवार 8 मई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं। मतदान बूथ पर वेबकास्टिंग की जाएगी। गुप्ता ने बताया कि इस मतदान बूथ पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद राजस्थान निर्वाचन विभाग ने भारत निर्वाचन आयोग को इस बूथ पर पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा था। जिसके क्रम में आयोग ने पुनर्मतदान के निर्देश दिए हैं।

मतदान दल के 4 सदस्य निलंबित

अधिकारी ने बताया कि चौहटन (बाड़मेर) के इस मतदान बूथ पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को जिलाधिकारी (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर ने निलंबित कर दिया है। राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट हैं। इनमें से 12 सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था। (भाषा)

यह भी पढ़ें-

अकाली दल को लगा बड़ा झटका, लोकसभा उम्मीदवार के साथ चंडीगढ़ की पूरी टीम ने दिया इस्तीफा

प्रियंका गांधी खुद संभालेंगी अमेठी और रायबरेली में कमान, गहलोत-बघेल को भी बड़ी जिम्मेदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement