Saturday, June 22, 2024
Advertisement

अकाली दल को लगा बड़ा झटका, लोकसभा उम्मीदवार के साथ चंडीगढ़ की पूरी टीम ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां अकाली दल को करारा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल के लोकसभा उम्मीदवार समेत पूरी टीम ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, टिकट भी लौटा दिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: May 06, 2024 21:07 IST
SAD चीफ सुखबीर सिंह बादल...- India TV Hindi
Image Source : PTI SAD चीफ सुखबीर सिंह बादल और हरदीप सिंह

चंडीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां शिरोमणि अकाली दल के लोकसभा उम्मीदवार ने अपना इस्तीफी दे दिया है। अकाली दल के लोकसभा उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटरेला ने पार्टी के प्राथमिक मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, हरदीप सिंह ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि पार्टी द्वारा उन्हें समर्थन नहीं मिला। साथ ही किसी तरीके की आर्थिक मदद भी नहीं दी। 

पूरी पार्टी ने भी दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव लड़ रहे अकाली दल के उम्मीदवार हरदीप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए टिकट वापसी का भी ऐलान कर दिया है। वहीं, इसके बाद चंडीगढ़ अकाली दल की सारी टीम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हरदीप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी द्वारा किसी तरीके की आर्थिक मदद नहीं दी गई, जिस कारण यह फैसला लेना पड़ा है। बुटरेला ने कहा कि सुखबीर 13 सीटों पर जोरों से प्रचार प्रसार कर रहे हैं और 14वीं यानी चंडीगढ़ सीट भूल गए हैं।

इस बार सीट पर अकेले आई थी SAD

इससे पहले अकाली दल चंडीगढ़ में बीजेपी के साथ लड़ती थी, लेकिन इस बार के चुनाव में अकाली दल ने अकेले उतरने का फैसला लिया और इसी के तहत हरदीप सिंह बुटरेला को मैदान में उतारा गया था। हरदीप सिंह इस सीट पर जोर शोर से प्रचार भी कर रहे थे पर अचानक ही आज हरदीप सिंह ने अपना इस्तीफा देते हुए टिकट लौटाने की घोषणा कर दी। जानकारी दे दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने मनीष तिवारी तो बीजेपी ने संजय टंडन को मैदान में उतारा है। अब हरदीप सिंह के मैदान छोड़ने से चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के बीच होगा।

ये भी पढ़ें:

192 विश्वविद्यालयों के वीसी ने राहुल गांधी के खिलाफ लिखा खत, बताया- कैसे चुने जाते हैं कुलपति

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement