Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. पॉलिटिक्स पर बेस्ड ये फिल्में दिखाती है सत्ता का दांव पेच, सियासी दंगल देख घूम जाएगा दिमाग

पॉलिटिक्स पर बेस्ड ये फिल्में दिखाती है सत्ता का दांव पेच, सियासी दंगल देख घूम जाएगा दिमाग

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124 Updated on: April 26, 2024 10:13 IST
  • लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर आज मतदान शुरू हो गया है। इसी चुनावी माहौल में अगर आप सत्ता के दांव पेच समझना चाहते हैं तो आप ये फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं जो राजनीति के गलियारों के किस्से सुनाती हैं।
    Image Source : X
    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर आज मतदान शुरू हो गया है। इसी चुनावी माहौल में अगर आप सत्ता के दांव पेच समझना चाहते हैं तो आप ये फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं जो राजनीति के गलियारों के किस्से सुनाती हैं।
  • अगर आप पॉलिटिकल ड्रामा के शौकीन हैं तो आप भी पॉलिटिक्स पर बेस्ड इन कुछ बेहतरीन फिल्मों और सीरीज को देख सकते हैं। इन में राजनीति के दांव पेंच को बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाए गया हैं। इस लिस्ट में 'महारानी' से लेकर 'रंगबाज' शामिल है।
    Image Source : X
    अगर आप पॉलिटिकल ड्रामा के शौकीन हैं तो आप भी पॉलिटिक्स पर बेस्ड इन कुछ बेहतरीन फिल्मों और सीरीज को देख सकते हैं। इन में राजनीति के दांव पेंच को बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाए गया हैं। इस लिस्ट में 'महारानी' से लेकर 'रंगबाज' शामिल है।
  • द सिटी ऑफ ड्रीम्स: मुंबई की राजनीतिक पर बेस्ड इस फिल्म में नेता का रोल प्ले कर रहे अमेया राव गायकवाड़ (अतुल कुलकर्णी) की हत्या के प्रयास के बाद गायकवाड़ घर और शहर में हलचल मच जाती है। इसके बाद अमेया का बेटा आशीष सुर्खियों में आ जाता है। इसमें आपको सत्ता के भूखे व्यक्तियों के बीच भयंकर लड़ाई देखने को मिलती है।
    Image Source : Instagram
    द सिटी ऑफ ड्रीम्स: मुंबई की राजनीतिक पर बेस्ड इस फिल्म में नेता का रोल प्ले कर रहे अमेया राव गायकवाड़ (अतुल कुलकर्णी) की हत्या के प्रयास के बाद गायकवाड़ घर और शहर में हलचल मच जाती है। इसके बाद अमेया का बेटा आशीष सुर्खियों में आ जाता है। इसमें आपको सत्ता के भूखे व्यक्तियों के बीच भयंकर लड़ाई देखने को मिलती है।
  • महारानी: हुमा कुरैशी की पॉलिटिक्स पर बेस्ड वेब सीरीज 'महारानी' के तीन पार्ट आ चुके हैं, जिसे दर्शकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस सीरीज में एक ऐसी अनपढ़ महिला की कहानी दिखाई गई है जो एक दिन राज्य की सीएम बन जाती है।
    Image Source : Instagram
    महारानी: हुमा कुरैशी की पॉलिटिक्स पर बेस्ड वेब सीरीज 'महारानी' के तीन पार्ट आ चुके हैं, जिसे दर्शकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस सीरीज में एक ऐसी अनपढ़ महिला की कहानी दिखाई गई है जो एक दिन राज्य की सीएम बन जाती है।
  • खाकी-द बिहार चैप्टर: आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा द्वारा लिखित पुस्तक बिहार डायरीज पर आधारित है। नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस सीरजी को नीरज पांडे ने बनाया और लिखा है। करण टैकर और अविनाश तिवारी ने लीड रोल निभाया है।
    Image Source : Instagram
    खाकी-द बिहार चैप्टर: आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा द्वारा लिखित पुस्तक बिहार डायरीज पर आधारित है। नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस सीरजी को नीरज पांडे ने बनाया और लिखा है। करण टैकर और अविनाश तिवारी ने लीड रोल निभाया है।
  • रंगबाज: बिहार की राजनीति पर बेस्ड रंगबाज डर की राजनीति भी आप देख सकते हैं। रियल कहानी पर बेस्ड इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
    Image Source : Instagram
    रंगबाज: बिहार की राजनीति पर बेस्ड रंगबाज डर की राजनीति भी आप देख सकते हैं। रियल कहानी पर बेस्ड इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
  • क्वीन: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और देश की सशक्त महिला नेत्रियों में गिनी जाने वाली दिवंगत जयललिता के जीवन पर बनी इस वेब सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं।
    Image Source : Instagram
    क्वीन: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और देश की सशक्त महिला नेत्रियों में गिनी जाने वाली दिवंगत जयललिता के जीवन पर बनी इस वेब सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं।
  • जामताड़ा-सबका नंबर आएगा: सौमेंद्र पाधी की ये सीरीज उन अपराधियों के इर्द-गिर्द घूमती है जो फिशिंग में माहिर हैं। इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद का हाल दिखाया गया है। इस सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं।
    Image Source : Instagram
    जामताड़ा-सबका नंबर आएगा: सौमेंद्र पाधी की ये सीरीज उन अपराधियों के इर्द-गिर्द घूमती है जो फिशिंग में माहिर हैं। इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद का हाल दिखाया गया है। इस सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं।