Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्‍थान के कई इलाकों में हुई बारिश, बेमौसम बरसात से किसानों का हुआ बुरा हाल

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने राज्य के आठ से अधिक जिलों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया था । किसानों को आगाह भी किया गया था कि वे अपनी फसलों को बचाने का प्रयास करें और सुरक्षित स्थान पर स्टोर करें।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: March 31, 2023 13:02 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

शुक्रवार को राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई। इस दौरान कोटपुतली, जयपुर में सर्वाधिक 40 मिलीमीटर और गंगानगर में 23.3 मिलीमीटर बारिश हुई। विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में गरज के साथ 30 से 40 क‍िलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने का अनुमान है।

अगले महीने भी होगी बारिश

विभाग के अनुसार, एक अप्रैल से पश्चिमी व‍िक्षोभ का असर समाप्त होने और दो अप्रैल को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। विभाग का कहना है कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ तीन अप्रैल को सक्रिय होने का अनुमान है, ज‍िससे राज्‍य के बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में एक बार फ‍िर बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चलने व हल्की बारिश होने के आसार हैं। 

किसानों को किया गया आगाह

बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने राज्य के आठ से अधिक जिलों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया था । किसानों को आगाह भी किया गया था कि वे अपनी फसलों को बचाने का प्रयास करें और सुरक्षित स्थान पर स्टोर करें।

ये भी पढ़ें

असम में बीमार महिला को उसके पति ने जिंदा जलाया, घर में भी लगाई आग! जानें वजह

सचिन पायलट का गहलोत सरकार से सवाल: कैसे छूट गए जयपुर सीरियल ब्लास्ट के आरोपी?

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement