A
Hindi News बिहार कर्ज के रुपए नहीं लौटा पाई मां तो इतनी बड़ी सजा! 11 साल की बेटी बनी बलि का बकरा, 40 साल के शख्स ने रचाई शादी

कर्ज के रुपए नहीं लौटा पाई मां तो इतनी बड़ी सजा! 11 साल की बेटी बनी बलि का बकरा, 40 साल के शख्स ने रचाई शादी

महेंद्र ने एक महिला को कर्ज के रूप में करीब 2 लाख रुपए दिए थे। जब महिला कर्ज के रुपए नहीं लौटा पाई तो 40 साल के महेंद्र ने महिला की 11 साल की बेटी संध्या से शादी कर ली।

Siwan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 11 साल की नाबालिग और 40 साल का महेंद्र (नियमों के मुताबिक, लड़की की पिक्चर को ब्लर किया गया है।)

सीवान: बिहार के सीवान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मां कर्ज नहीं लौटा पाई तो कर्ज देने वाले 40 साल के शख्स ने उसकी 11 साल की नाबालिग बेटी से शादी कर ली। ये मामला सीवान जिले के मैरवा थाना इलाके का है। मामले के सामने आने के बाद पूरे जिले में इसकी चर्चा हो रही है। पुलिस का कहना है कि उनके पास अभी तक इस मामले से जुड़ी कोई शिकायत नहीं आई है। 

क्या है पूरा मामला

मैरवा थाना इलाके के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले महेंद्र पांडेय ने इसी इलाके की एक महिला को कर्ज के रूप में करीब 2 लाख रुपए दिए थे। जब महिला कर्ज के रुपए नहीं लौटा पाई तो 40 साल के महेंद्र ने महिला की 11 साल की बेटी संध्या से शादी कर ली। महेंद्र पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं, फिर भी वह 11 साल की लड़की को शादी करके अपने घर ले आया और उसे पत्नी बनाकर साथ रख रहा है। 

पीड़ित लड़की की मां ने क्या कहा?

11 साल की नाबालिग संध्या की मां का कहना है, 'लक्ष्मीपुर गांव में मेरी रिश्तेदारी है, इसलिए मेरी बेटी वहां आती-जाती थी। इसी दौरान गांव के महेंद्र पांडेय ने मुझसे कहा कि मैं आपकी बेटी को अपनी बेटी की तरह रख कर पढ़ाऊंगा। लेकिन बाद में मेरी बेटी से महेंद्र ने छुपकर शादी कर ली। मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी मेरे पास वापस आ जाए।'

शादी रचाने वाले महेंद्र का क्या कहना है?

मीडिया से बात के दौरान महेंद्र बार-बार अपना बयान बदल रहा है। कभी कहता है कि मैंने गलती की है, जो सजा मिलेगी वो मंजूर है। वहीं कभी कहता है कि बेटी के नाम पर लड़की को लाया हूं। वो जहां जाना चाहें, जा सकती है। हालांकि उसने लड़की की मां को फोन कर ये धमकी भी दी है कि अगर तुम मीडिया के पास मामले को ले जाओगी तो हम तुम्हें गलत केस में फंसा देंगे। (सीवान से कैलाश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सोना अधिकारी को पड़ा महंगा, हो गया सस्पेंड 

फर्जी IAS के कारनामे सुनकर पुलिस भी दंग, मकान मालिक से पैसे ठगे और उसकी बेटी पर भी थी नजर, जानें पूरा मामला