A
Hindi News बिहार बिहार: हलचल शुरू! फ्लोर टेस्ट से पहले लालू ने सभी RJD विधायकों को तेजस्वी के घर पर रोका, कपड़े भी घर से मंगवाए

बिहार: हलचल शुरू! फ्लोर टेस्ट से पहले लालू ने सभी RJD विधायकों को तेजस्वी के घर पर रोका, कपड़े भी घर से मंगवाए

बिहार की सियासत में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है। पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने सभी आरजेडी विधायकों को तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रोका हुआ है। विधायकों के बैग घर से मंगवाए जा रहे हैं।

Ialu Yadav - India TV Hindi Image Source : FILE लालू यादव

पटना: बिहार की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने सभी आरजेडी विधायकों को तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रोका हुआ है। विधायकों के बैग घर से मंगवाए जा रहे हैं, जिसमें उनके कपड़े हैं। एक विधायक का स्टाफ तो गिटार भी लेकर आया है।

कब होगा फ्लोर टेस्ट?

बिहार में 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है। 11 फरवरी को जेडीयू ने विधानमंडल दल की मीटिंग बुलाई है। इसमें कहा गया है कि सभी जेडीयू विधायक इसमें अनिवार्य रूप से शामिल हों। वहीं बिहार कांग्रेस के विधायक हैदराबाद पहुंचे हुए हैं। विधायकों के टूटने की आशंका की वजह से ये फैसला लिया गया है। 

जीतनराम मांझी भी चर्चा में

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार की सियासत में उठापटक मची हुई है। हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी एक और मंत्री पद पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। देखना ये होगा कि फ्लोर टेस्ट से पहले वह क्या कदम उठाते हैं। हालांकि उनके बेटे और मंत्री संतोष सुमन ये कह चुके हैं कि वह अपने मिले हुए मंत्रालय से संतुष्ट हैं। 

किस पार्टी के पास कितने विधायक

  • विधानसभा सीटें: 243
  • आरजेडी: 79 विधायक
  • कांग्रेस: 19 विधायक
  • सीपीआई (एम-एल)+सीपीआई+सीपीआई (एम): 16 विधायक
  • विपक्ष के पास कुल संख्या बल: 114 विधायक
  • एआईएमआईएम: 1