A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में बवाल, विधानसभा में भाजपा विधायकों ने किया हंगामा, की इस्तीफे की मांग

नीतीश कुमार के बयान पर बिहार में बवाल, विधानसभा में भाजपा विधायकों ने किया हंगामा, की इस्तीफे की मांग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था। इस मामले पर नीतीश कुमार ने माफी मांग ली लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा विधायकों ने नीतीश कुमार से इस्तीफा की मांग की है। इस दौरान वेल में आकर भाजपा विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

Bihar BJP DEMANDS resignation OF Nitish kumar after his statement on womens on bihar assembly- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार से मांगा गया इस्तीफा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिनों महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया था। दरअसल नीतीश कुमार जाति आधारित जनगणना के रिपोर्ट को लेकर विधानसभा में भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की। इस मामले पर नीतीश कुमार ने माफी मांग ली है लेकिन यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भाजपा ने नीतीश कुमार पर हमलावर रुख अपना लिया है। बिहार विधानसभा के बाहर आज भी भाजपा विधायकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। भाजपा विधायकों की मांग है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें।

भाजपा की मांग, नीतीश कुमार दें इस्तीफा

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने इस बाबत कहा कि भाजपा नेता आज बिहार के राज्यपाल से मिलेंगे और राज्यपाल से मिलकर कहेंगे कि मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह सकता है। विधानसभा के अंदर भी भाजपा विधायकों ने हंगामा किया और वेल में आकर नारेबाजी की। इस दौरान भाजपा के विधायक नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कुर्सी फेंकने की भी कोशिश की। वहीं इसके विरोध में राजद विधायकों ने भी वेल की तरफ बढ़ने की कोशिश की जिसके बाद राजद विधायकों को भाजपा विधायकों की तरफ जाने से मार्शल ने रोक दिया। 

नीतीश के बयान पर बिहार में बवाल

बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि नीतीश कुमार पिछले दिनों जाति आधारित जनगणना पर विधानसभा में रिपोर्ट पेश कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर बयान दिया जिसके बाद से लगातार भाजपा उनके खिलाफ हमले कर रही है। इस बाबत नीतीश कुमार ने बयान जारी कर माफी मांगी और कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था। मेरी बात से किसी को दुख हुआ उसके लिए माफी मांगता हूं।