A
Hindi News बिहार रामचरितमानस के खिलाफ पूरी प्लानिंग कर रहे बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की खुल गई पोल, देखें VIDEO

रामचरितमानस के खिलाफ पूरी प्लानिंग कर रहे बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की खुल गई पोल, देखें VIDEO

रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर क़े विवादास्पद बयान देने के बाद हर तरफ से उनकी आलोचना हुई थी। सहयोगी दल जेडीयू की तरफ से और CM नीतीश कुमार की तरफ से भी बयान वापस लिए जाने की बात कहे जाने क़े बाद भी शिक्षा मंत्री गुपचुप तरीके से अपने अभियान में लगे हुए हैं।

Bihar Education Minister Chandrashekhar- India TV Hindi Image Source : FILE बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

रामचरित मानस पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए बिहार के शिक्षा मंत्री का गुप्त एजेंडा सामने आ गया है। एक फ़ोन कॉल के दौरान उनकी पोल खुल गई। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अपनी पार्टी क़े लोगों को ये कहते सुने गए कि रामचरितमानस क़ो लेकर इस तरह से बोलिये कि हिन्दू लोग नाराज नहीं हों। उन्होंने कहा कि  भगवान क़ो बचाकर चलना होगा। अगर हम हार्ड लाइन लेंगे तो लोग गुस्सा हो जाएंगे। 

रामायण पर बयान की हुई थी आलोचना 

रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर क़े विवादास्पद बयान देने के बाद हर तरफ से उनकी आलोचना हुई थी। सहयोगी दल जेडीयू की तरफ से और CM नीतीश  कुमार की तरफ से भी बयान वापस लिए जाने की बात कहे जाने क़े बाद भी शिक्षा मंत्री गुपचुप तरीके से अपने अभियान में लगे हुए हैं। इसकी पोल उनके एक फोन कॉल से खुली जिसका वीडियो सामने आया है। 

यहां देखें पूरा वीडियो -

फोन पर बताया पूरा प्लान 

जमुई से लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे राजद क़े राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी कुछ दिन पहले जमुई में अपनी पार्टी क़े कुछ नेताओं क़े साथ बैठे थे। उनकी पार्टी क़े लोगों ने उनसे आग्रह किया कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर क़ो फोन कर यहां आमंत्रित करें और इस क्षेत्र में किसानों की तरफ से मुफ्त में दान की गयी जमीन पर स्कूल खोले जाने क़े संबंध में उनसे आग्रह करें। उदय नारायण चौधरी ने ज़ब फोन मिलाया तो चंद्रशेखर ने उन्हें अपना गुप्त एजेंडा समझाना शुरू कर दिया। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि रामचरितमानस को लेकर जो बातें लोगों के बीच रखनी है वह किस तरह से रखनी है जिससे कि हिंदू लोग नाराज ना हो, चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि भगवान को बचाकर चलना होगा नहीं तो हिंदू समाज है, हार्डलाइन लेंगे तो लोग नाराज हो जाएंगे।

जानिए चंद्रशेखर का पूरा प्लान 

चंद्रशेखर फोन पर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि लोगों क़े बीच आप लोग इस तरह से बात को रखिए कि शबरी का बेर राम ने खाया लेकिन शबरी का बेटा जीतन राम मांझी जब मंदिर में गया तो उसे गंगाजल से धोया गया। उस समय धर्मचार्यों ने पुरोहितों का जीभ क्यों नहीं काटा? रामनाथ कोविंद को पुरी के मंदिर में क्यों नहीं घुसने दिया गया यानी आप हमें अछूत बनाकर रखना चाहते हो और हम से वोट लेना चाहते हो। इस तरह से बोलने से हिंदू लोग नाराज नहीं होंगे क्योंकि आपको भगवान को बचाकर चलना होगा क्योंकि यह हिंदू समाज है। हार्ड लाइन लेंगे तो लोग गुस्सा हो जाएंगे। फोन पर बातचीत वाले इस वीडियो में चंद्रशेखर स्वामी प्रसाद मौर्या और राजेंद्र गौतम से भी इस सम्बन्ध में संपर्क में होने की बात कह रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें - 

मोरबी पुल हादसा: ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल ने कोर्ट में किया सरेंडर

'बीजेपी खत्म करना चाहती है आरक्षण, देश में होनी चाहिए जातिगत जनगणना', जानिए और क्या बोले स्वामी प्रसाद मौर्य