A
Hindi News बिहार AIMIM नेताओं ने बिहार विधानसभा में 'वंदे मातरम' गाने से किया इनकार

AIMIM नेताओं ने बिहार विधानसभा में 'वंदे मातरम' गाने से किया इनकार

एआईएमआईएम नेताओं ने कहा, "वंदे मातरम एक भूमि के टुकड़े और अन्य चीजों की पूजा करने का आभास देता है, जिसका इस्लाम में उल्लेख नहीं है। इसलिए, हम इसे किसी भी मंच पर गाने से इनकार करते हैं।

Bihar MLA Akhtarul Imam- India TV Hindi Image Source : IANS Bihar MLA Akhtarul Imam

पटना: बिहार विधानसभा के आगामी बजट सत्र के दौरान एआईएमआईएम विधायकों ने 'वंदे मातरम' गाने से इनकार कर दिया है। राज्य एआईएमआईएम प्रमुख और अमौर से विधानसभा के सदस्य, अख्तरुल इमाम ने कहा कि उन्होंने और पार्टी के चार अन्य विधायकों ने शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन राष्ट्रीय गीत गाने से इनकार कर दिया था और 25 फरवरी को शुरू होने वाले बजट सत्र में भी ऐसा ही करेंगे।

इमाम का बयान स्पीकर विजय कुमार सिन्हा द्वारा विधानसभा और परिषद के प्रत्येक विधायक एमएलसी को राष्ट्रगान (जन गण मन) और राष्ट्रीय गीत (वंदे मातरम) गाने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत राष्ट्र की एकता और अखंडता के प्रतीक हैं। इसलिए हर देशवासी को उन्हें सार्वजनिक रूप से गाना चाहिए।

इमाम ने कहा, "वंदे मातरम एक भूमि के टुकड़े और अन्य चीजों की पूजा करने का आभास देता है, जिसका इस्लाम में उल्लेख नहीं है। इसलिए, हम इसे किसी भी मंच पर गाने से इनकार करते हैं। बिहार में एनडीए सरकार बहुमत में है। वे विधानसभा की कार्यवाही से राष्ट्रीय गीत को गाए जाने के फैसले को वापस लेने का निर्णय ले सकते हैं। लोकतंत्र की खूबसूरत तस्वीर पेश करने के लिए उन्हें हर जाति और धर्म का सम्मान करना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें राष्ट्रगान गाने में कोई झिझक या आपत्ति नहीं है।

(इनपुट- एजेंसी)