A
Hindi News बिहार Bihar News: बिहार के बेतिया में हथियारबंद शख्स ने 3 पुलिसकर्मियों, 3 अन्य को घंटों तक बंधक बनाए रखा

Bihar News: बिहार के बेतिया में हथियारबंद शख्स ने 3 पुलिसकर्मियों, 3 अन्य को घंटों तक बंधक बनाए रखा

आरोपी सतीश कुमार सिंह उर्फ विकास 7.65 एमएम की पिस्टल लेकर सोमवार सुबह बेतिया के बनूचापार थाना क्षेत्र के महेंद्र कॉलोनी स्थित शिक्षक अरुण कुमार राय के घर में घुस गया और राय, उसकी पत्नी और मां को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया।

Police- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Police

Highlights

  • हथियारबंद व्यक्ति ने तीन पुलिसकर्मियों समेत 6 लोगों को एक घर में बंधक बनाए रखा
  • लंबी बातचीत के बाद मांग को पूरा करने के लिए आरोपी को समझाने में कामयाब हुई पुलिस

Bihar News: बिहार के बेतिया शहर में सोमवार को एक हथियारबंद व्यक्ति ने तीन पुलिसकर्मियों समेत 6 लोगों को एक घर में आठ घंटे से अधिक समय तक बंधक बनाए रखा। बाद में उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। आरोपी सतीश कुमार सिंह उर्फ विकास 7.65 एमएम की पिस्टल लेकर सोमवार सुबह बनूचापार थाना क्षेत्र के महेंद्र कॉलोनी स्थित शिक्षक अरुण कुमार राय के घर में घुस गया और राय, उसकी पत्नी और मां को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया।

बेहद संवेदनशील मामला
जैसे ही वे मदद के लिए चिल्लाए, राय के पड़ोसी घर पर जमा हो गए और उन्होंने स्थानीय पुलिस को भी घटना की सूचना दी। इसी के चलते बनूचापार थाना प्रभारी राजीव रजक दो आरक्षकों को लेकर मौके पर पहुंचे और आरोपियों से बातचीत का प्रयास किया। जब रजक ने आरोपी से उसे और उसके आदमियों को घर में प्रवेश करने की अनुमति देने का अनुरोध किया, ताकि वे उसकी मांगों को पूरा कर सकें, तो आरोपी ने उन्हें अनुमति दी, लेकिन जैसे ही वे अंदर आए, उन्हें भी बंधक बना लिया। हालांकि, रजक वरिष्ठ अधिकारियों को टेक्स्ट संदेशों के माध्यम से सूचित करने में कामयाब रहे। मामला बेहद संवेदनशील होने के कारण एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, क्षेत्र के एसडीपीओ, एसएचओ समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

लंबी बातचीत के बाद आरोपी को समझाने में रहे कामयाब
वर्मा ने कहा, "लंबी बातचीत के बाद हम मांग को पूरा करने के लिए आरोपी को समझाने में कामयाब रहे। जब उसकी आक्रामकता कम हुई, तो हम उसे पकड़ने में कामयाब रहे। पीड़ित सुरक्षित हैं और उन्हें कोई चोट नहीं आई है।" एसपी ने कहा, "आरोपी से फिलहाल पूछताछ जारी है। उसने अपराध करने के वास्तविक कारण नहीं बताए हैं।"