A
Hindi News बिहार Bihar News: पटना के बेउर जेल में फूटा कोरोना बम ! 37 कैदी पॉजिटिव पाए गए

Bihar News: पटना के बेउर जेल में फूटा कोरोना बम ! 37 कैदी पॉजिटिव पाए गए

Bihar News: कैदियों के वार्ड को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से पटना में कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

Beur Jail - India TV Hindi Image Source : PTI Beur Jail 

Highlights

  • कैदियों से मिलने पर अस्थायी रूप से रोक
  • जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

Bihar News: बिहार में एक बार फिर कोरोना ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। पटना के बेउर जेल में 37 कैदी पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना के इस ब्लास्ट के बाद कैदियों के वार्ड को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से पटना में कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 

कैदियों को आइसोलेशन में रखा गया

बताया जाता है कि संक्रमित कैदियों को जेल प्रशासन ने एक साथ आइसोलेशन में रखा है। जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिस और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है। जेल प्रशासन ने कैदियों से मिलने पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

पिछले हफ्ते 531 मामले आए

पटना में सोमवार को बेउर जेल के अलावा 80 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पिछले एक हफ्ते में पटना में कोरोना के 531 मामले दर्ज किए गए है। जिससे संक्रमण दर 0.5 फीसदी से बढ़कर 1.6 फीसदी हो गई है।

देश भर में 11,793 नए मामले आए

वहीं पूरे देश में एक दिन के अंदर कोरोना संक्रमण के कुल 11,793 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,34,18,839 हो गई। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 96,700 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 27 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 5,25,047 हो गई है। 

संक्रमण से मौत के 27 मौतें

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 27 मामले सामने आए, जिनमें से केरल में 13, महाराष्ट्र में पांच, दिल्ली तथा पंजाब में तीन-तीन और मध्य प्रदेश, मिजोरम तथा उत्तराखंड में एक-एक मामला सामने आया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक जिन लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से अधिक मरीजों को अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं।