A
Hindi News बिहार Bihar News : पूर्णिया SP के घर और दफ्तर पर छापे, आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई

Bihar News : पूर्णिया SP के घर और दफ्तर पर छापे, आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई

Bihar News : आज सुबह-सुबह पूर्णिया के एसपी के घर और दफ्तर पर आर्थिक अपराध शाखा और निगरानी विभाग की ओर से छापे मारे गए। छापे की इस कार्रवाई में करीब 70 अधिकारियों की टीम शामिल है। कोर्ट की ओर से सर्च वारंट मिलने के बाद छापे मारे गए।

Highlights

  • छापे की कार्रवाई में करीब 70 अधिकारियों की टीम
  • कोर्ट की ओर से सर्च वारंट मिलने के बाद छापे
  • 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं दयाशंकर

Bihar News : पूर्णिया के एसपी आईपीएस (IPS) अधिकारी दयाशंकर सरकारी आवास और दफ्तर समेत अन्य ठिकानों पर राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing) ने आज छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक पूर्णिया में पुलिस लाइन स्थित दफ्तर और उनके आवास के साथ ही पटना में भी उनके ठिकानों पर छापे की कार्रवाई चल रही है। इस कार्रवाई में बीएमपी और एसटीएफ की कई टीमों को शामिल किया गया है। 

70 अधिकारी छापे की कार्रवाई में शामिल 

जानकारी के मुताबिक स्पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई के कुल 70 अधिकारी छापेमारी में शामिल हैं। कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद राज्य की आर्थिक अपराध शाखा की ओर से यह कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। आईपीएस दया शंकर के यहां आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रूपये के सबूत मिले हैं। 

 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं दयाशंकर

आपको बता दें कि दया शंकर , 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं और वे बिहार के कई जिले में एसपी रहे हैं । इनका पदस्थापन विवादित रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं।एसवीयू में मिल रही शिकायतें के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित किया था। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने कई चल -अचल सम्पत्ति बनाया है जो इनके आय श्रोत से अधिक हैं।इनसे जुड़े लोग और भ्रष्टाचार में साथ देने वाले से ही एसवीयू की टीम पूछताछ कर सकती है।  देखा जाएं तो लंबे समय के बाद बिहार के किसी आईपीएस के ठिकाने पर रेड हो रही है।