A
Hindi News बिहार बिहार में मिला शराब का तालाब! होली के लिए थी तैयारी, छापेमारी में पुलिस के भी उड़े होश

बिहार में मिला शराब का तालाब! होली के लिए थी तैयारी, छापेमारी में पुलिस के भी उड़े होश

ताजा मामला वैशाली जिले का है, जहां शराब तस्करों ने एक तालाब में शराब छिपा रखी थी। पुलिस के मुताबिक शराब की ये खेप होली के मौके पर बेचने के लिए मंगाई गई थी।

बिहार के वैशाली में तालाब से मिली शराब- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार के वैशाली में तालाब से मिली शराब

बिहार में कहने को तो शराबबंदी है लेकिन यहां शराब के तालाब मिल रहे हैं। राज्य में शराब बेचने और छिपाने के लिए तस्कर ऐसे नायाब तरीके इजात कर रहे हैं जिसे जानकर पुलिस भी दंग रह जाती है। ताजा मामला वैशाली जिले का है, जहां शराब तस्करों ने एक तालाब में शराब छिपा रखी थी। जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता लगा कि बोरियों में भरकर तालाब में शराब छिपाई थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और तालाब से 17 कार्टन शराब बरामद की। 

शराब की बोतलों पर लिखा था 'होली स्पेशल'
पुलिस के मुताबिक शराब की ये खेप होली के मौके पर बेचने के लिए मंगाई गई थी। पुलिस ने बताया कि शराब की बोतलों पर होली स्पेशल लिखा हुआ था। वैशाली के उत्पाद स्टेशन प्रभारी सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि हरपुर गांव में शराब छिपाकर रखी गई है। छापेमारी में वहां एक तालाब के अंदर बोरे में शराब बरामद हुई हैं। इस तालाब से लगभग 17 कार्टन शराब बरामद की गई है। मामले में FIR दर्ज़ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बिहार में है पूर्ण शराबबंदी
बता दें कि बिहार के सारण जिले में पिछले साल दिसंबर में हुई जहरीली शराब त्रासदी में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 30 लोगों की जान चली गई थी। बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने अप्रैल 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू की थी और जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग खारिज कर दी थी। 

ये भी पढ़ें-

सदन में बोले नीतीश कुमार, 'जहरीली शराब पीकर मरने वालों को नहीं मिलेगा मुआवजा'

युवक ने फ्लाइट में शराब पीकर किया हंगामा, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार, जुर्माना भी लगाया गया