Saturday, May 11, 2024
Advertisement

युवक ने फ्लाइट में शराब पीकर किया हंगामा, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार, जुर्माना भी लगाया गया

ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति ने एक विमान में आपत्तिजनक और अव्यवस्थित तरीके से व्यवहार करने के मामले में अपना दोष स्वीकार किया और इस सप्ताह स्थानीय अदालत ने उस पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 02, 2023 6:24 IST
ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति पर एयर कनाडा की फ्लाइट में अनियंत्रित व्यवहार के लिए जुर्माना- India TV Hindi
Image Source : ANI ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति पर एयर कनाडा की फ्लाइट में अनियंत्रित व्यवहार के लिए जुर्माना

ऑस्ट्रेलियाई-भारतीय व्यक्ति ने एक विमान में आपत्तिजनक और अव्यवस्थित तरीके से व्यवहार करने के मामले में अपना दोष स्वीकार किया और इस सप्ताह स्थानीय अदालत ने उस पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी सिडनी में रूटी हिल के रहने वाले 46 वर्षीय हार्दिक पटेल भारी मात्रा में शराब पीने के कारण एयर कनाडा की उड़ान पर आक्रामक और अपमानजनक हो गए और उन्हें सिडनी हवाई अड्डे पर आगमन पर गिरफ्तार कर लिया गया।

पैसेंजर के पास से शराब की बोतल मिली

एयर कनाडा के चालक दल को बकार्डी की बोतल और एक पानी की बोतल मिली, चालक दल ने बोतलों को जब्त कर लिया क्योंकि नागरिक उड्डयन और सुरक्षा प्राधिकरण के अनुसार, एयरलाइन यात्री केवल उड़ान के दौरान केबिन क्रू द्वारा प्रदान की गई शराब का सेवन कर सकते हैं। चालक दल ने बताया कि वैंकूवर से एसी33 के उतरने से कुछ समय पहले पटेल आक्रामक हो गए थे। पटेल को गिरफ्तार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस अधिकारियों ने देखा कि उनका चेहरा लाल हो गया था और शराब की तेज गंध आ रही थी। अदालत में प्रस्तुत तथ्यों के अनुसार, पटेल में निर्देशों को समझने की क्षमता नहीं था, जो पुलिस के प्रति अपमानजनक होने तक बढ़ गया।

750 डॉलर का लगा जुर्माना

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जब पुलिस ने उन्हें बताया कि विमान में खुद शराब पीना अपराध है, तो पटेल की प्रतिक्रिया काफी हद तक आक्रामक और असंगत थी। वह पुलिस से पूछता रखा कि उसे क्यों गिरफ्तार किया गया और पुलिस अधिकारियों के प्रति अधिक मौखिक रूप से आक्रामक और तर्कपूर्ण हो गया, चिल्लाने लगे। डाउनिंग सेंटर स्थानीय अदालत ने सोमवार को पटेल को दोषी ठहराया और उन पर 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement