A
Hindi News बिहार बिहार: सीएम नीतीश को लगा जोर का झटका, अब बीमा भारती ने भी छोड़ा साथ, राजद में हुईं शामिल

बिहार: सीएम नीतीश को लगा जोर का झटका, अब बीमा भारती ने भी छोड़ा साथ, राजद में हुईं शामिल

बिहार में नीतीश को झटके पर जटका लग रहा है। बीमा भारती ने जदयू से इस्तीफा देकर राजद ज्वाइन कर लिया है। इससे पहले फातमी ने भी जदयू छोड़ दिया था।

bima bharti left jdu join rjd- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीमा भारती ने जदयू छोड़ राजद ज्वाइन किया

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की विधायक और पूर्व मंत्री बीमा भारती ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जेडीयू विधायक बीमा भारती ने जनता दल यूनाइटेड की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बीमा भारती पूर्व में नीतीश कैबिनेट में मंत्री भी रह चुकी हैं। वो पूर्णिया के रुपौली से विधायक हैं। नीतीश कुमार का साथ छोड़कर बीमा भारती ने लालू का साथ चुना है और राजद की सदस्यता ग्रहण की है। तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। बीमा भारती से पहले अली अशरफ फातमी ने भी जदयू का साथ छोड़ दिया था। लोकसभा का टिकट पाने की उम्मीद में इन दोनों नेताओं ने राजद का रूख किया है। 

अशरफ फातमी ने भी छोड़ा था नीतीश का साथ

बीमा भारती ने शनिवार को जदयू से इस्तीफा दिया और तुरंत ही राजद ज्वाइन किया। इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री रहे अली अशरफ फातमी ने भी नीतीश कुमार का साथ छोड़कर  राजद में शामिल हो गए हैं। अली अशरफ फातमी ने अपने इस्तीफे में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा था- 'मैं नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतु जनता दल यूनाइटेड के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया स्वीकृति प्रदान की जाए।'

कई नेताओं ने छोड़ा जदयू का साथ

कहा जा रहा है कि राजद फातमी को मधुबनी से लोकसभा का टिकट दे सकती है। फातमी दरभंगा से जनता दल और राजद से चार बार सांसद रह चुके हैं और उन्हें शिक्षा राज्य मंत्री भी बनाया गया था। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में राजद ने उन्हें टिकट नहीं दिया था और इस बात से नाराज होकर उन्होंने जदयू की सदस्यता ले ली थी। अब फिर जदयू से टिकट मिलने के आसार नहीं दिख रहे थे तो उन्होंने वापस राजद का रूख कर लिया है। 

इससे पहले जाले के पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद ने भी जदयू की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है। इससे पहले गया के टेकारी से पूर्व विधायक अभय कुशवाहा और बोधगया से पूर्व विधायक अजय पासवान ने भी इस्तीफा दिया था।