A
Hindi News बिहार बिहार: उपेंद्र कुशवाहा को झटका, RLSP के अध्यक्ष सहित कई ने थामा RJD का दामन

बिहार: उपेंद्र कुशवाहा को झटका, RLSP के अध्यक्ष सहित कई ने थामा RJD का दामन

बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रभारी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी के जनता दल (युनाइटेड) में विलय करने के पहले ही शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है।

Tejashwi Yadav, Tejashwi Yadav Upendra Kushwaha, Upendra Kushwaha, Upendra Kushwaha RLSP- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RJDFORINDIA बिहार में RLSP के प्रभारी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी के JDU में विलय करने के पहले ही शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है।

पटना: बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रभारी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी के जनता दल (युनाइटेड) में विलय करने के पहले ही शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। RLSP के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, महासचिव निर्मल कुशवाहा सहित पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण कर ली। इन सभी लोगों को RJD के नेता तेजस्वी यादव ने सदस्यता दिलाई। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने RLSP से आए नेताओं का स्वागत करते हुए कहा, ‘एक तरह से RLSP का RJD में विलय हो गया है। उन्होंने कहा कि RLSP में अब केवल पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा बच गए हैं।’

तेजस्वी ने कहा, ‘प्रदेश अध्यक्ष वीरेद्र कुशवाहा, महासचिव निर्मल कुशवाहा, महिला सेल की प्रमुख मधु मंजरी सहित कई प्रकोष्ठ के प्रमुख, कई जिला समिति के अध्यक्ष और पदाधिकारी तथा झारखंड रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने आज राजद की सदस्यता ग्रहण की है।’ उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में RLSP के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी भी RJD की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं और इन साथियों के RJD में आने से पार्टी मजबूत होगी। तेजस्वी ने कहा कि कुशवाहा पहले कहते थे कि अगर नीतीश कुमार जैसा दोस्त हो तो दुश्मन की जरूरत नहीं पड़ती है, अब शायद वह इन बातों को भूल गए हैं।

RLSP से RJD में आए वीरेंद्र कुशवाहा ने इस मौके पर कहा, ‘नीतीश को सत्ता से हटाने के लिए RLSP बनाई गई थी। इसी संकल्प के साथ हम सभी ने गांव-गांव जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलवाया था, लेकिन आज उपेंद्र कुशवाहा ने इन संकल्पों को भूलकर नीतीश के साथ जाने का मन बना लिया है।’ उन्होंने कहा कि RLSP के हम साथी उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर RJD के साथ आ गए हैं। वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में नीतीश को सत्ता से हटाना हमारा संकल्प है। इस मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा की इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नजदीकियां बढ़ी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही नीतीश के साथ आ जाएंगे। इससे पहले ही उपेंद्र कुशवाहा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।