A
Hindi News बिहार बिहार: उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी का बदला नाम, निर्वाचन आयोग से मिली मंजूरी, जानें क्या है नया बदलाव

बिहार: उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी का बदला नाम, निर्वाचन आयोग से मिली मंजूरी, जानें क्या है नया बदलाव

कुशवाहा ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने हमसे कुछ और विकल्प मांगे थे। हमने पांच विकल्प सुझाये थे, जिसमें ‘राष्ट्रीय लोक मंच’ नाम पर आयोग सहमत हुआ। यानी उनकी पार्टी ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ को ‘राष्ट्रीय लोक मंच’ के रूप में जाना जाएगा।

Upendra Kushwaha- India TV Hindi Image Source : FILE उपेन्द्र कुशवाहा

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने रविवार को ऐलान किया है कि उनकी पार्टी ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ को अब से ‘राष्ट्रीय लोक मंच’ के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा गठित पार्टी के नये नाम को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल गई है। 

कुशवाहा ने क्या कहा?

कुशवाहा ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय लोक जनता दल के लिए हमारे आवेदन पर, निर्वाचन आयोग ने हमसे कुछ और विकल्प मांगे थे। हमने पांच विकल्प सुझाये थे और निर्वाचन आयोग ‘राष्ट्रीय लोक मंच’ नाम पर सहमत हुआ।’’ उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अलग होने के बाद ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ का गठन किया था। 

बिहार में, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी कुशवाहा ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी बीजेपी नीत गठबंधन को राज्य में लोकसभा की सभी 40 सीट पर जीत दिलाने की अपनी ओर से पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद के इस बयान को लेकर उनकी खिल्ली उड़ाई कि ‘नीतीश कुमार के लिए दरवाजे अब भी खुले हैं।’

हाल में नीतीश महागठबंधन से नाता तोड़ कर फिर से राजग में शामिल हो गए। कुशवाहा ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि जद(यू) के साथ छोड़ने पर राजद के सत्ता गंवाने से लालू जी परेशान हैं। इसलिए वह ऐसी बातें कह रहे हैं जिसका कोई मतलब नहीं है।’’ (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

कमलनाथ नहीं छोड़ रहे कांग्रेस! मध्य प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा- मेरी अभी बात हुई, वे बोले कि...

अयोध्या: रामलला के दर्शन के लिए उमड़ रहा जनसैलाब, भीड़ की वजह से 3 और नए पथ बनाने जा रही योगी सरकार, जानें नाम