Friday, April 26, 2024
Advertisement

अयोध्या: भीड़ की वजह से 3 और नए पथ बनाने जा रही योगी सरकार, रामलला के दर्शन के लिए रोज उमड़ रहा जनसैलाब

अयोध्या में हर दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने 3 नए पथ बनाने का फैसला किया है। रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से लगभग 45 लाख श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन कर चुके हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: February 18, 2024 19:44 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए भारी भीड़ आ रही है। 22 जनवरी से अब तक 45 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन कर लिए हैं। हर दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। भारी भीड़ को देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है, जिसके तहत 3 नए पथ बनाए जाएंगे।

क्या है पूरा मामला? 

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए योगी सरकार अब अयोध्या में तीन और नए पथ बनाने जा रही है। पहला पथ लक्ष्मण पथ होगा, जो 6.70 किलोमीटर का होगा। लक्ष्मण पथ गुप्तार घाट से राजघाट तक बनेगा और ये फोर लेन होगा। वहीं दूसरा पथ अवध आगमन पथ होगा, जो 0.30 किलोमीटर का होगा। तीसरा पथ क्षीर सागर पथ होगा, जो 0.400 किलोमीटर लंबा होगा।

अयोध्या में योगी सरकार पहले से ही राम मंदिर जाने के लिए राम पथ, जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ और धर्मपथ बनवा चुकी है लेकिन राम मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या की वजह से ये पथ कम पड़ रहे हैं। अयोध्या की सड़कों पर भारी भीड़ है। सरकार को उम्मीद है कि लक्ष्मण पथ,अवध आगमन पथ और क्षीर सागर पथ बन जाने के बाद श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन में और आसानी होगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 22 जनवरी को मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की थी। तब से अब तक लगभग 45 लाख श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 

राहुल गांधी को बड़ा झटका, न्याय यात्रा में फिलहाल शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सपा ने कहा- पहले सीट शेयरिंग पर फैसला करो

सींग वाला सांप देखा है क्या? सालों तक रहता है जिंदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement