A
Hindi News बिहार चाचा पशुपति पारस की सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान, पिता रामविलास का तोड़ेंगे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

चाचा पशुपति पारस की सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान, पिता रामविलास का तोड़ेंगे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है। LJPR ने कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव लड़कर पिता के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ेंगे। इसके तहत चिराग अपने चाचा पशुपति के क्षेत्र में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

Chirag Paswan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान

बिहार के हाजीपुर में केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के चुनावी क्षेत्र हाजीपुर से भतीजे चिराग पासवान 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। चिराग पासवान की पार्टी ने ये बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि चिराग हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे और रामविलास पासवान का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ेंगे। इस क्रम में 16 जनवरी को चाचा के संसदीय क्षेत्र में चिराग पासवान बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। चिराग पासवान की पार्टी के इस ऐलान के बाद चाचा पशुपति पारस की टेंशन बढ़ सकती है। 

LJPR के प्रदेश अध्यक्ष ने किआ ऐलान

दरअसल, LJPR के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी हाजीपुर पहुंचे थे। कार्यकर्ता मीटिंग में शामिल होने के लिए उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान ऑफिशियल बयान दे दिया है और कहा है कि चिराग पासवान हाजीपुर से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं राजू तिवारी ने ये भी कहा कि चिराग हाजीपुर से सिर्फ चुनाव ही नहीं लड़ेंगे बल्कि चुनाव लड़कर रिकॉर्ड भी बनाएंगे। 

"चिराग पासवान बनाएंगे रिकॉर्ड"

तिवारी ने कहा कि स्वर्गीय रामविलास पासवान ने जिस तरीके से गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था, चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव जीतकर उसका भी रिकॉर्ड तोड़ेंगे। रामविलास पासवान हाजीपुर को अपना मानते थे। तो हाजीपुर से माता-पिता और बेटे का रिश्ता जुड़ा हुआ है। इसलिए चिराग पासवान हाजीपुर से ही चुनाव लड़ेंगे और रिकॉर्ड बनाएंगे। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि हाजीपुर के अक्षयवट राय कचहरी मैदान में 16 जनवरी को आखरी बार संकल्प महासभा होगा, जिसमें भारी संख्या में लोग जुड़ेंगे और हाजीपुर में हम लोग एक नया लकीर खींचने का काम करेंगे।  

पार्टी में चाचा-भतीजे की हुई थी बगावत

आपको बता दें कि रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी में चाचा-भतीजे की बगावत हुई और पार्टी टूट गई। इसके बाद राजनीतिक विरासत की लड़ाई शुरू हो गई थी। चाचा और भतीजे लगातार एक दूसरे पर हमलावर थे। लेकिन इस बार भतीजे चिराग पासवान की पार्टी के बड़े नेता प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने ऑफिशियल बयान दे दिया है और हाजीपुर से ही चुनाव लड़ने की बात कही है।

(रिपोर्ट- राजा बाबू)

ये भी पढे़ं-