A
Hindi News बिहार बाहुबली आनंद मोहन की बेटी की शाही शादी में CM नीतीश ने की शिरकत, तेजस्वी रहे गायब

बाहुबली आनंद मोहन की बेटी की शाही शादी में CM नीतीश ने की शिरकत, तेजस्वी रहे गायब

आनंद मोहन और लवली आनंद की बेटी सुरभि की शादी में बारात के स्वागत के ठीक पहले जेडीयू के प्रमुख नेताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे।

Anand Mohan Daughter Marriage, Anand Mohan Nitish Kumar, Anand Mohan Tejashwi Yadav- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आनंद मोहन की बेटी की शादी में CM नीतीश कुमार।

पटना: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह की बेटी की बुधवार को हुई शादी ने किसी सेलिब्रेटी की शादी से कम चर्चा नहीं बटोरी। जेल से परोल पर बाहर निकले आनंद मोहन सिंह की बेटी की शादी को उनका राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा रहा है। एक बड़े फार्महाउस में काफी भव्य तरीके से हुई शादी में करीब 15 से 20 हजार लोगों ने शिरकत की। शादी में बिहार के सियासी दिग्गज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,  शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी समेत सभी दलों के नेता पहुंचे, हालांकि दिल्ली में मौजूद तेजस्वी यादव नहीं आये।

मुंगेर के राजहंस सिंह से हुई सुरभि की शादी
बाहुबली नेता की बेटी की शादी मिथिलांचल की परंपरा से हुई। शादी से पहले सोशल मीडिया पर सुरभि आनंद की हल्दी और संगीत के रस्मों की कई तस्वीरें भी सामने आईं थीं। तस्वीरों में वह मिथिला ब्राइड बनीं दिख रहीं थीं। आनंद मोहन की लाडली बेटी सुरभि आनंद की शादी मुंगेर के राजहंस सिंह से हो रही है। राजहंस भारतीय रेल सेवा के अधिकारी हैं। आनंद मोहन सिंह की बेटी की शादी पटना के प्रसिद्ध विश्वनाथ फार्महाउस में हो रही है। 17 एकड़ में फैला यह फार्महाउस पटना शहर से कुछ दूरी पर स्थित है।

बनाए गए थे 100 से ज्यादा तरह के पकवान
शादी में मेहमानों की जुटने वाली भाड़ी भीड़ को लेकर फार्महाउस को 3 भागों में बांटा गया था, माइलस्टोन, आईलैंड और गार्डन एरिया। शादी में आने वाले VVIP गेस्ट और VIP गेस्ट के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से आईलैंड और लॉन एरिया को चुना गया था। माइलस्टोन को आम लोगों के लिए रखा गया था। इसके बाद शादी की सभी रस्में आईलैंड वाले एरिया में की गयी। परिवार के करीबियों के मुताबिक, शादी के लिए 100 से ज्यादा किस्म के पकवान बनाए गए थे जिसमें 3 लाख रसगुल्ले भी शामिल हैं। मिथिला के पारंपरिक व्यंजनों को भी शादी में शामिल किया गया।

JDU के बड़े नेताओं के साथ पहुंचे CM नीतीश
आनंद मोहन और लवली आनंद की बेटी सुरभि की शादी में बारात के स्वागत के ठीक पहले जेडीयू के प्रमुख नेताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे। नीतीश के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, वित्त मंत्री विजय चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शादी में पहुंचे, हालांकि तेजस्वी दिल्ली में ही रह गए। आनन्द मोहन के बेटे चेतन आनंद RJD से विधायक हैं। शादी में बिहार विधान परिषद् के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, यूपी से मंत्री दयाशंकर सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय भी पहुंचे।

‘बेटी को आशीर्वाद देने कई राज्यों के लोग आए हैं’
आनंद मोहन ने कहा कि बेटी को आशीर्वाद देने महाराष्ट्र, झारखंड, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि से भी कई मेहमान आए हैं। आनंद मोहन के गृह जिला सहरसा से भी करीब एक हजार लोग शादी में पहुंचे। आनंद मोहन ने कहा कि अभी परोल पर आया हूं, शीघ्र बाहर आने की उम्मीद है। आने वाले दिनों में फिर से राजनीति में सक्रिय होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आगे देखा जाएगा। बाहुबली के सवाल पर कहा कि मुझे खराब नहीं लगता, लोगों ने इसे मेरे नाम के साथ चस्पा कर दिया है।

लवली आनंद ने पति के रिहा होने की उम्मीद जताई
पूर्व सांसद और आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने भी पति के निकट भविष्य में सजा पूरी हो जाने के बाद रिहा होने की उम्मीद जताई। कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार ने महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर पटना में लोगों के रिहाई की मांग को लेकर शोर मचाने पर संकेत दिया था कि आनंद मोहन की रिहाई को लेकर कानूनी अड़चनों को दूर कर रास्ता बनाया जा रहा है। NDA की सरकार रहते आनंद मोहन के समर्थक आनंद मोहन की रिहाई की मांग करते रहे है लेकिन नीतीश कुमार ने उस पर कभी गौर नहीं किया।

लालू यादव ने बनाया आनंद मोहन की रिहाई का दबाव
हालांकि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लालू यादव के दबाव के बाद आनंद मोहन की रिहाई की उम्मीद बढ़ गयी। सरकार बनते ही आनंद मोहन सहरसा जेल से पटना आने पर इलाज के दौरान पटना में अपने घर पर चले गए और वापसी में खगड़िया में सर्किट हाउस में रात गुजारी। उस समय इसकी काफी चर्चा भी हुई थी। आनंद मोहन की राजपूत वोटरों पर अच्छी पकड़ मानी जाती है।