A
Hindi News बिहार पटना में शादी के घर में बड़ा हादसा, माचिस जलाते ही 2 सिलेंडर में ब्लास्ट, बच्चों समेत 14 लोग घायल

पटना में शादी के घर में बड़ा हादसा, माचिस जलाते ही 2 सिलेंडर में ब्लास्ट, बच्चों समेत 14 लोग घायल

हादसे में शादी समारोह में आए परिवार के महिला, पुरुष, बच्चों सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए। सिलेंडर ब्लास्ट की घटना से घर में भगदड़ मच गई। सभी घायलों को पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिलेंडर ब्लास्ट...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सिलेंडर ब्लास्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार की राजधानी पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में शादी समारोह के बाद मंगलवार की रात खाना बनाने के दौरान 2 गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस घटना में महिला, पुरुष, बच्चे सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में भर्ती कराया गया है। सिलेंडर ब्लास्ट की घटना के बाद घर में भगदड़ मच गई।

घटना की पुष्टि पटना के फतुहा थाना प्रभारी ने की है। उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर गांव में गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने की सूचना मिली थी। कई लोग घायल हो हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है।

पूजा का खाना बना रहे थे, गैस लीक होने से हादसा

बताया जा रहा है कि 7 मार्च को सुल्तानपुर गांव में एक घर में शादी समारोह संपन्न हुआ था। घटना 12 मार्च मंगलवार शाम को घटित हुई जब घर में पूजा को लेकर खाना बनाने का काम चल रहा था। शादी समापन के बाद बाहर से आए कई परिवार के लोग घर में ही खाना बनाने में एक दूसरे का सहयोग कर रहे थे कि गैस लीक होने से 2 सिलेंडरों में ब्लास्ट हो गया और आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही परिवार के कई पुरुष लोग आग को बुझाने के लिए कंबल और पानी डालना शुरू कर दिया। इस हादसे में शादी समारोह में आए परिवार के महिला, पुरुष, बच्चों सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए।

ये हुए हैं घायल-

घायलों में अनिता कुमारी (19 साल), यीशु कुमार (6 साल),  संजीत कुमार (8 साल), अमरजीत कुमार (9 साल), पीयूष कुमार (5 साल), रिया कुमारी (4 साल), मीना देवी (31 साल) शुभम कुमार 4 साल , मुन्नी देवी 32 साल , अखिलेश महतो 26 साल  ,चुन्नी  देवी 35 साल ۔ सोनू कुमार 25 साल, संध्या कुमारी 12 साल  और बबलू कुमार (11 साल) शामिल हैं।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

यह भी पढ़ें-