A
Hindi News बिहार VIDEO: लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जली एसी बॉगी

VIDEO: लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जली एसी बॉगी

लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन की एक एसी-3 बॉगी धू-धू कर जलने लगी। आग लगने की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया।

लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन की एसी बॉगी में लगी आग- India TV Hindi लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन की एसी बॉगी में लगी आग

बिहार: दानापुर रेल खंड के कारीसाथ स्टेशन के पास देर रात एक होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई। लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन दानापुर से चलकर मुंबई की ओर जा रही थी। इसी दौरान कारीसाथ रेलवे स्टेशन के पास अचानक शॉर्ट सर्किट होने से स्पेशल ट्रेन की एक एसी- 3 बॉगी में आग लग गई। घटना रात 2:00 बजे की है।

बचे बगियों को रवाना किया गया

देखते ही देखते पूरी बॉगी धू-धू कर जलने लगी। हालांकि, बॉगी में कोई यात्री नहीं था। आग लगने की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया। जले हुए ट्रेन के कोच को कारीसाथ रेलवे स्टेशन पर लेकर गए। इस दौरान डाउन लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह से बाधित रहा, मगर आग पर काबू पाने के बाद प्रशासन ने होली स्पेशल ट्रेन के बाकी बचे बगियों को मौके से रवाना कर दिया। इस हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है।

ट्रेन कारीसाथ से पार कर रही थी

पूरे मामले में मौके पर पहुंचे दानापुर के डीआरएम ने कहा कि रात में सूचना मिली थी। जब ट्रेन कारीसाथ से पार कर रही थी, तो रेलवे के स्टाफ ने देखा कि एक बोगी में आग लगी है। उसने इसकी जानकारी गार्ड को दी। आगे जाकर गाड़ी रुकी। बॉगी को आइसोलेट किया गया। दोनों बॉगी को दूर-दूर कर दिया गया। इसके बाद राज्य सरकार की सहायता से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। इसके बाद पाइप बिछाकर आग पर काबू पाया गया।

कई गाड़ियों के बदले गए रूट

ट्रेन में आग लगने की वजह से 13 गाड़ियों के रूट बदले गए हैं। इसमें ट्रेन संख्या- 22914 हमसफर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या- 12150 दानापुर-पुणे एक्सप्रेस, पटना-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस-13201, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस- 12505 समेत कई ट्रेनें शामिल हैं। (इनपुट- मनीष सिंह)

ये भी पढ़ें-