A
Hindi News बिहार लालू यादव के साले के दरवाजे पर बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस, भागे-भागे कोर्ट में किया सरेंडर; जानें क्या है माजरा

लालू यादव के साले के दरवाजे पर बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस, भागे-भागे कोर्ट में किया सरेंडर; जानें क्या है माजरा

राजद नेता लालू प्रसाद यादव के साले ने जमीन संबंधी मामले में आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया। दरअसल, पिछले साल दर्ज हुए एक मामले में वह फरार चल रहे थे। वहीं कोर्ट के आदेश पर पुलिस टीम जब मकान की कुर्की करने पहुंची तब उन्होंने कोर्ट में सरेंडर किया है।

लालू प्रसाद यादव के साले ने कोर्ट में किया सरेंडर।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लालू प्रसाद यादव के साले ने कोर्ट में किया सरेंडर।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साले के घर की कुर्की करने पुलिस की टीम गई थी। इसी बीच लालू यादव के साले सुभाष यादव ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। इसके बाद पुलिस की टीम ने कुर्की की कार्रवाई को रोक दिया और वापस लौट गई। बता दें कि लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव भी पूर्व सांसद रह चुके हैं। उनपर जमीन की दखल और रंगदारी से जुड़े मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

एक साल पुराना मामला

दरअसल, पूरा मामला पटना के बिहटा स्थित नेउरा थाना क्षेत्र के बेला गांव का है। यहां के भीम वर्मा ने पिछले साल 4 मई 2023 को लालू प्रसाद के साले और पूर्व सांसद सुभाष यादव के खिलाफ जमीन दखल और रंगदारी संबंधित मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पूर्व सांसद सुभाष यादव, उनकी पत्नी रेणु देवी और बेटा समेत 7 लोगों को अभियुक्त बनाया गया था। इसमें मुख्य आरोपी पूर्व सांसद सुभाष यादव थे। सुभाष यादव इस मामले में फरार चल रहे थे। कई बार चेतावनी देने के बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए मकान की कुर्की करने का आदेश दे दिया।

JCB लेकर कुर्की करने पहुंची पुलिस

कोर्ट का आदेश मिलने के बाद पुलिस पटना के राजा बाजार स्थित सुभाष यादव के मकान पर JCB मशीन लेकर कुर्की करने पहुंच गई। जैसे ही कुर्की की सूचना पूर्व सांसद सुभाष यादव को मिली तो उन्होंने एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। वहीं पूर्व सांसद सुभाष यादव के आत्मसमर्पण के बाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके बाद कुर्की करने पहुंची पुलिस की टीम ने कार्रवाई को रोक दिया और वापस लौट गई।

फरार चल रहे थे सुभाष यादव

पूरे मामले को लेकर दानापुर ASP सुश्री दीक्षा ने बताया कि पटना पुलिस के द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मुहिम के तहत बिहटा थाना में दर्ज मामले के मुख्य आरोपी पूर्व सांसद सुभाष यादव फरार चल रहे थे। इस मामले में पुलिस की टीम न्यायालय के आदेश पर उनके घर की कुर्की करने गई थी। इसी बीच पुलिस टीम को जानकारी मिली कि पूर्व सांसद ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया है। इसके बाद हमने कार्रवाई रोक दी और पुलिस की टीम वापस आ गई।

(पटना से इस्तियाक की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

बिहार: ठाकुरबाड़ी से श्रीराम, जानकी सहित अष्टधातु की 4 मूर्तियां उठा ले गए चोर

JDU ने घोषित किया राज्यसभा उम्मीदवार का नाम, पूर्व मंत्री संजय झा को बनाया कैंडिडेट