A
Hindi News बिहार बिहार में पूर्व सरपंच के घर में निकली गन फैक्ट्री, बंदूक बनाने के लिए लगी थीं हाईटेक मशीनें; VIDEO

बिहार में पूर्व सरपंच के घर में निकली गन फैक्ट्री, बंदूक बनाने के लिए लगी थीं हाईटेक मशीनें; VIDEO

बिहार का पूर्णिया भी अब दूसरा मुंगेर बनने की राह पर है। दरअसल, पुलिस ने यहां एक और गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। हैरानी का बात तो ये है कि ये अवैध फैक्ट्री पारूव सरपंच के ही घर से चल रही थी और यहां बंदूकें बनाने के लिए हाईटेक मशीनें लगी थीं।

Gun factory busted- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिहार में पकड़ी गई मिनी गन फैक्ट्री

बिहार के पूर्णिया में पुलिस ने एक ऐसी रेड मारी कि वह खुद हैरान रह गई। खबर है कि जानकीनगर थाना के चकमका गांव में पुलिस ने एक मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। हैरानी की बात ये है कि यहां से हथियार बनाने वाली कई अत्याधुनिक मशीनें और पिस्तौल के बैरल भी बरामद किए गए हैं। पूर्णिया पुलिस और मुंगेर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करके चकमका बाजार में पूर्व सरपंच के पति मिथिलेश यादव के घर में चल रही इस मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है। 

हथियार तस्कर से मिली थी पुलिस को लीड
इस मामले पर पूर्णिया के एसपी आमिर जावेद ने बताया कि मुंगेर पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसके पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए थे। इसके बाद पूछताछ में तस्कर ने बताया था कि पूर्णिया के जानकी नगर थाना के चकमका गांव में ये हथियार बनाए जा रहे हैं। इसके बाद मुंगेर पुलिस ने पूर्णिया के एसपी से संपर्क किया। फिर पूर्णिया एसपी आमिर जावेद ने बनमनखी एसडीपीओ हुलास कुमार और जानकीनगर थाना प्रभारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में छापामारी टीम गठित की। 

घर के अंदर मिली अत्याधुनिक मशीनें 
आज सुबह 3:00 बजे पुलिस टीम ने चकमका बाजार में मिथिलेश यादव के घर को चारों तरफ से घेर लिया और जब इस घर की तलाशी ली तो पुलिस भी कुछ पल के लिए हैरान रह गई। पूर्व सरपंच के नए घर में पिस्तौल और अन्य हथियारों को बनाने वाली कई अत्याधुनिक मशीनें लगी हुई थीं। पुलिस को वहां से पिस्तौल के कुछ बैरल भी बरामद हुए हैं। इसके बाद पुलिस एक ट्रैक्टर पर सारी मशीनों को लोड कर थाने ले गई। वहीं जानकीनगर थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने बताया कि इस मामले में मिथिलेश यादव के भाई जीतू कुमार समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

दूसरा मुंगेर बन रहा बिहार का पूर्णिया
गौरतलब है कि पूर्णिया के बड़हरा कोठी थाना के कैलूटोल में भी 3 साल पहले मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई थी। इसके अलावा धमदाहा थाना के कुकरन में 1 साल पहले मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ था। ऐसे में तो यही लगता है कि पूर्णिया अब हथियार बनाने के मामले में मुंगेर बनता जा रहा है। जरूरत है कि पुलिस प्रशासन इस मामले में कड़ी कार्रवाई करे।

(रिपोर्ट - जेपी मिश्रा)

ये भी पढ़ें-

अभिषेक बनर्जी के खिलाफ सख्त एक्शन नहीं ले पाएगी ED, कोलकाता हाईकोर्ट ने दिए निर्देश

सुनवाई के लिए बैठे जज साहब, वकील और शिकायतकर्ता... लेकिन कोर्ट में ही पड़ा रह गया तेजस्वी यादव का नोटिस