A
Hindi News बिहार टला बड़ा हादसा, चिनूक हेलीकॉप्टर की बक्सर के खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

टला बड़ा हादसा, चिनूक हेलीकॉप्टर की बक्सर के खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

अचानक हेलीकॉप्टर के खेत में उतरने से देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। हेलीकाप्टर के साथ लोग सेल्फी लेने लगे। मौके पर राजपुर थाने की पुलिस भी मुस्तैद है।

IAF Chinook Helicopter Makes Emergency Landing in Bihar's Buxar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिहार के बक्सर में भारतीय वायुसैनिकों के साथ बड़ा हादसा टल गया। 

पटना: बिहार के बक्सर में भारतीय वायुसैनिकों के साथ बड़ा हादसा टल गया। बुधवार की शाम चिनूक हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। इसमें एयरफोर्स के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी जा रहे थे। अत्याधुनिक चिनूक हेलीकॉप्टर की मानिकपुर गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। गांव के स्कूल के पास खेत में लैंडिंग हुई। मिट्टी गिली होने के कारण हेलीकॉप्टर के पहिए भी धंस गए।

चिनूक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी वायुसेना के बड़े अधिकारियों के साथ ही इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को भी दे दी गई है। फिलहाल हेलीकॉप्टर में सवार अधिकारियों और कर्मचारियों को पास के मानिकपुर हाईस्कूल में ठहरने का इंतजाम किया गया है। जिस खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई, वो मानिकपुर हाईस्कूल के मैदान का ही हिस्सा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेलीकॉप्टर ने प्रयागराज से उड़ान भरी थी। इसे पटना से सटे बिहटा जाना था। तभी बक्सर में अचानक हेलीकॉप्टर के पंखों से चिंगारी निकलने लगी। ग्रामीणों ने देखा कि डगमगाते हुए हेलीकॉप्टर नीचे आने लगा। इसके बाद मानिकपुर गांव में इसे उतरते देखा गया। पायलट ने काफी सूझबूझ से काम लिया और हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया।

अचानक हेलीकॉप्टर के खेत में उतरने से देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। हेलीकाप्टर के साथ लोग सेल्फी लेने लगे। मौके पर राजपुर थाने की पुलिस भी मुस्तैद है। एसपी नीरज कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर को लैंड किया गया है। हेलीकाप्टर में सवार सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। कोई दिक्कत नहीं है।

ये भी पढ़ें