A
Hindi News बिहार Lalu Yadav Health: लालू यादव की हालत नाजुक, इलाज के लिए दिल्ली लाया जाएगा, अस्पताल पहुंचे CM नीतीश

Lalu Yadav Health: लालू यादव की हालत नाजुक, इलाज के लिए दिल्ली लाया जाएगा, अस्पताल पहुंचे CM नीतीश

Lalu Yadav Health: लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर सीढ़ियों से गिर गए थे। सीढ़ियों से फिसलने के बाद लालू यादव बुरी तरह घायल हो गए थे। इस हादसे में उनका दाहिना कंधा टूट गया था।

Lalu Yadav in Hospital- India TV Hindi Image Source : TWITTER Lalu Yadav in Hospital

Highlights

  • लालू यादव पटना के पारस अस्पताल में इलाजरत हैं
  • CM नीतीश ने अस्पताल पहुंचकर जाना लालू का हालचाल
  • पीएम ने भी लालू यादव की सेहत के बारे में तेजस्वी से पूछा

Lalu Yadav Health: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को अस्पताल में इलाजरत राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव को देखने पहुंचे। लालू प्रसाद के पुत्र और राजद नेता तेजस्वी यादव वहां पहले से ही मौजूद थे। सीएम नीतीश को तेजस्वी ने रिसीव किया और उस कक्ष में ले गए जहां लालू प्रसाद का इलाज चल रहा है। इस दौरान नीतीश ने डॉक्टर्स और तेजस्वी से बातचीत कर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी पूरी जानकारी ली। लालू फिलहाल पटना के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं।

PM मोदी ने फोन कर लालू के सेहत की जानकारी ली
बता दें कि लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक है। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की तैयारी की जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को फोन कर लालू यादव के सेहत की जानकारी ली। पीएम मोदी ने लालू प्रसाद यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त प्रधानमंत्री का फोन आया उस समय तेजस्वी यादव पारस अस्पताल में अपने पिता लालू यादव के पास ही थे। तब तेजस्वी यादव डॉक्टरों से लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में राय मशविरा ले रहे थे।

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी लालू यादव का हाल चाल जाना।

लालू यादव को ICU में रखा गया है
दो दिन पहले गिरने की वजह से कंधे में चोट लगने के कारण लालू यादव पटना के पारस अस्पताल में इलाजरत हैं। यहां उन्हें ICU में रखा गया है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर सीढ़ियों से गिर गए थे। सीढ़ियों से फिसलने के बाद लालू यादव बुरी तरह घायल हो गए थे। इस हादसे में उनका दाहिना कंधा टूट गया था। साथ पीठ और कमर में चोटें आई थीं।

किडनी के मरीज हैं लालू यादव
विशेषज्ञों के मुताबकि, किडनी के मरीज के लिए चोट और फ्रैक्चर का इलाज परेशानी वाला है। इलाज के दौरान कई अंगों के एक साथ फेल होने का खतरा रहता है। यही कारण है कि लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर बहुत ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को पहले से कई तरह की बीमारियां हैं। लालू यादव को किडनी में भी गंभीर समस्या है। वे फिलहाल पत्नी राबड़ी देवी को आवंटित सरकारी आवास में रहते हैं। वहीं, लालू यादव के चाहने वाले उनके चोटिल होने को लेकर काफी चिंतित हैं।