A
Hindi News बिहार लोकसभा चुनाव 2024: लालू यादव ने कांग्रेस को दिया फाइनल ऑफर, ये 8 सीटें देने को हुए तैयार

लोकसभा चुनाव 2024: लालू यादव ने कांग्रेस को दिया फाइनल ऑफर, ये 8 सीटें देने को हुए तैयार

सीट शेयरिंग को लेकर फंसे मामले को सुलझाने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने फाइनली कांग्रेस को सीटों के लिए ऑफर दिया है, जिसमें कटिहार और पूर्णिया का नाम नहीं है।

राहुल गांधी के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

बिहार में महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फंसे मामले को सुलझाने के लिए लालू यादव ने कांग्रेस को फाइनली सीटों के लिए ऑफर दिया है। आरजेडी की ओर से कांग्रेस को भागलपुर, मुजफ्फरपुर, बेतिया, सांसाराम, किशनगंज, कटिहार, पटना साहिब और समस्तीपुर सीट लेने को कहा गया है। 

पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय

कांग्रेस कटिहार और पूर्णिया सीट के लिए आरजेडी पर दबाव बना रही थी। वहीं, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने अपनी पार्टी 'जाप' का कांग्रेस में विलय कर लिया है। वो पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। साफ कह दिया है कि वह किसी भी कीमत पर हटने को तैयार नहीं हैं। अब आरजेडी ने जिन आठ सीटों का ऑफर कांग्रेस को दिया है उसमें पूर्णिया का नाम ही नहीं है। ऐसे में सवाल है कि अगर पूर्णिया सीट आरजेडी नहीं देती है, तो पप्पू यादव क्या करेंगे।

यहां से RJD प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

बता दें कि गया, नवादा, औरंगाबाद, जमुई, बांका, जहानाबाद और बक्सर की सीटों पर RJD अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी हैं। RJD ने गया से कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को सिंबल दे दिया है। 

इसी तरह तेजस्वी ने उजियारपुर से आलोक मेहता और बक्सर से सुधाकर सिंह को चुनाव लड़ने की तैयारी करने के लिए कह दिया है। सुधाकर सिंह, RJD के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं और जब नीतीश और RJD मिलकर सरकार चला रहे थे तब सुधाकर सिंह ने नीतीश के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोला हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। RJD पहले ही क्लियर कर चुकी है कि पाटलिपुत्र से मीसा भारती और सारण से रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ेंगी। 

ये भी पढ़ें-