A
Hindi News बिहार बिहार के छपरा में एक पार्टी में खाना खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग हुए बीमार, कई की हालत गंभीर

बिहार के छपरा में एक पार्टी में खाना खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग हुए बीमार, कई की हालत गंभीर

''रात में किसी पार्टी में खाना खाने से लोगों को फूड पॉइजनिंग हुई है। 50 से अधिक लोग बीमार हैं जिसमें अधिक बीमार को हम रेफर कर रहे हैं।"

 बिहार के छपरा में फूड पॉइजनिंग- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार के छपरा में फूड पॉइजनिंग

बिहार के छपरा जिले में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है। मामला पानापुर थाना क्षेत्र का है जहां एक पार्टी में खाना खाने के बाद कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। चिकित्सा अधिकारी कुमार गौरव के मुताबिक रात किसी पार्टी में खाना खाने के बाद 50 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें रेफर किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''रात में किसी पार्टी में खाना खाने से लोगों को फूड पॉइजनिंग हुई है। 50 से अधिक लोग बीमार हैं जिसमें अधिक बीमार को हम रेफर कर रहे हैं।"

लोग इस बात की जता रहे आशंका

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रोग्राम मटकोर का था। इसमें आलू, बैगन, पालक और अदौरी की सब्जी बनी थी। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि हो सकता है खराब अदौरी की वजह से लोगों की तबीयत बिगड़ी हो। वहीं कुछ बैगन और पालक पर कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के कारण भोजन विषाक्त होने की आशंका जता रहे हैं। 

सूचना मिलते ही गांव पहुंची डॉक्टरों की टीम

फूड पॉइजनिंग की खबर जैसे ही स्थानीय प्रशासन को लगी पीएससी पानापुर के प्रभारी डॉक्टर कुमार गौरव के नेतृत्व में मेडिकल टीम तुरंत गांव पहुंची और समय से पीड़ितों का इलाज शुरू हो गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रेफरल अस्पताल तरैया से भी डॉक्टरों को बुलाना पड़ा।  

ये भी पढ़ें

बिहार के गया में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी, गांव वालों ने कर दिया हमला, 7-8 सिपाही घायल

बिहार के आरा में रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की निर्मम हत्या, घर के अंदर का दृश्य देख दंग रह गए पड़ोसी