A
Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर: लूटकांड में तीन बदमाशों को थाने लाई थी पुलिस, परिवार का आरोप- खाकी की पिटाई में एक ने दम तोड़ा

मुजफ्फरपुर: लूटकांड में तीन बदमाशों को थाने लाई थी पुलिस, परिवार का आरोप- खाकी की पिटाई में एक ने दम तोड़ा

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक युवक की संदिग्ध हालत में मौत हुई है। परिजनों का आरोप है कि उसकी पुलिस की पिटाई से मौत हो गई। तीन बदमाशों को लूट कांड में पुलिस थाने में लाई थी। पुलिस की कस्टडी में युवक की कथित मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर बवाल किया।

Muzaffarpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुजफ्फरपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत के बवाल मच गया। जानकारी मिली है कि पुलिस ने सीएसपी लूटकांड मामले में तीन बदमाशों को हिरासत में लिया था। इसके बाद थाना में तीनों से सख्ती से पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान एक युवक की तबीयत बिगड़ गई तो आनन फानन में पुलिस के द्वारा उसे इलाज के लिए SKMCH में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। ये घटना मुजफ्फरपुर के देवरिया थाना क्षेत्र की है। 

आक्रोशित भीड़ पर पुलिस ने किया बल प्रयोग
युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों का आरोप है कि गोलू (मृतक) की मौत पुलिस की पिटाई की वजह से हुई है। जब देवरिया पुलिस की कस्टडी में शुक्रवार को एक युवक की मौत का आरोप लगा तो आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने देवरिया थाने के सामने सड़क जाम करके जमकर बवाल किया। इस दौरान सड़क जाम होने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया था। जब इसकी सूचना मिली तो पारू, साहेबगंज, सरैया, कर्जा समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थिति बिगड़ती देख एसएसपी राकेश कुमार, सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह और कई डीएसपी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। जब गुस्साई भीड़ नहीं मानी तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया। 

एक की मौत और दो के घायल होने का आरोप
वहीं पुलिस की कस्टडी में युवक की मौत होने से पुलिस इनकार कर रही है। सड़क जाम कर रहे परिजनों और अन्य लोगों ने बताया कि देवरिया थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक सीएसपी से लाखों की लूट हुई थी। इस मामले में पुलिस ने देवरिया थाना क्षेत्र के तीन व्यक्ति को उठाया था। इसके बाद पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत हो गई तो दो के घायल होने की बात बताई जा रही है जिनका शहर के किसी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-

पैसे देकर SC-ST वर्ग के लोगों का धर्म परिवर्तन कराती थी पादरी की पत्नी, पुलिस को मिले लाखों डॉलर के ट्रांजेक्शन

महाराष्ट्र के बुलढाणा में आमने-सामने से दो बसों की भीषण टक्कर, अब तक 6 की मौत और दर्जनों घायल