A
Hindi News बिहार दुखद हादसा: गौरा गणेश का विसर्जन करने गई 5 बच्चियां तालाब में डूबी, 2 की मौत; गांव में पसरा मातम

दुखद हादसा: गौरा गणेश का विसर्जन करने गई 5 बच्चियां तालाब में डूबी, 2 की मौत; गांव में पसरा मातम

Bihar News: तीज पूजा समाप्त होने पर गौरा गणेश की मूर्ती विसर्जन के लिए बच्चियां तालाब की तरफ आई थी। इसी दौरान 5 बच्चियां तालाबह में गहरी खाई में चली गई और डूबने लगी तभी पास खेत में सिंचाई कर रहे एक किसान ने डूबती हुई बच्चियों को देख शोर मचाया।

गौरा गणेश मूर्ति...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गौरा गणेश मूर्ति विसर्जन (प्रतिकात्मक तस्वीर)

बिहार के नांलदा में मंगलवार की सुबह दुखद हादसा हो गया। रहुई थाना क्षेत्र के सोसंदी गांव में गौरा गणेश मूर्ती विसर्जन करने गई पांच बच्चियां तालाब में डूब गई। तीन बच्चियों को स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा बचा लिया गया जबकि  2 बच्चियों की तालाब में डूबकर मौत हो गई। बच्चियों की पहचान शेखपुरा जिला के फिरंगी बिगहा गांव निवासी  8 वर्षीय ज्योती कुमारी और 10 वर्षीय जुली कुमारी के रूप में हुई हैं। दोनों आपस में मौसेरी बहन है। बच्चियों के डूबने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और आस-पास के ग्रामीणों की देखने के लिए भीड़ लग गई। वहीं दोनो बच्चियों के मां-बाप दहाड़ मारकर छाती पीट-पीट कर रोने लगे। घटना स्थल पर मौजूद सभी लोगों की भी आंखों में आंसू आ गए।

Image Source : india tvबच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

डूबती हुई बच्चियों को देख किसान ने मचाया शोर
वहीं, इसकी सूचना मिलते ही मुखिया आर्यन कुमार उर्फ सिंकु मुखिया और स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर वहां का जायजा लिया। इस संबंध में ग्रामीण महेश यादव ने बताया कि तीज पूजा समाप्त होने पर गौरा गणेश की मूर्ती विसर्जन के लिए गांव से पूर्व डोमिनय खंद्धा स्थित तालाब में बच्चियां आई थी। मूर्ती डूबाने के क्रम में 5 बच्चियां गहरी खाई में चली गई और डूबने लगी। इस दौरान पास खेत में सिंचाई कर रहे एक किसान ने डूबती हुई बच्चियों को देख शोर मचाया। इसके बाद आस पास के और भी किसानों ने वहां पहुंचकर 3 बच्चियों को काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया जबकि 2 बच्चियों की पानी में डूबने से मैत हो गई।

मातम में बदली खुशियां
हादसे की जानकारी मिलते ही बच्चियों के परिवार समेत पूरे गांव में खुशियां मातम में बदल गई। वहीं स्थानीय मुखिया ने आश्वासन दिया है कि हर संभव बच्चियों के परिजनों को मदद देंगे। बीडीओ ने भी मुआवजे को लेकर परिजनों को आश्वासन दिया है।

(रिपोर्ट- शिव कुमार)

यह भी पढ़ें-