A
Hindi News बिहार मजदूरों से भरी ट्रेन पर हमले की योजना बना रहा पाकिस्तान, सभी स्टेशनों पर अलर्ट

मजदूरों से भरी ट्रेन पर हमले की योजना बना रहा पाकिस्तान, सभी स्टेशनों पर अलर्ट

पाकिस्तान एक बार फिर भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के निशाने पर इस बार बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनें हैं।

Pak ISI planning serial bomb blast in trains, alert sounded- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान एक बार फिर भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटा है। 

 

पटना: पाकिस्तान एक बार फिर भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के निशाने पर इस बार बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनें हैं। यूपी बिहार की ट्रेन को खासकर इसलिये निशाना बनाने को लेकर साजिश रची गई है क्योंकि पंजाब से बड़ी संख्या में यूपी-बिहार के मजदूर आते है। आईएसआई की प्लांनिग है कि ऐसे ही ट्रेनों को निशाना बनाया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग की ट्रेन ब्लास्ट में मौत हो और लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ जाए।

इंटेलीजेंस एजेंसियों ने खुफिया जानकारी के आधार पर बताया है कि आईएसआई के एक ऑपरेटिव ने एक आतंकवादी से उन ट्रेनों को निशाना बनाने के लिए कहा है, जिनमें उत्तर प्रदेश और बिहार के मज़दूर सफर करते हैं। इसे लेकर संबंधित एजेंसियों को अलर्ट भी कर दिया गया है।

इस बात का खुलासा तब हुआ, जब बिहार रेल पुलिस का एक विभागीय पत्र इंडिया टीवी के हाथ लगा। बिहार रेल पुलिस के पत्र के अनुसार, पाकिस्तान की आईएसआई ने पंजाब में अपने स्लीपर सेल को टाइमर के साथ एक बम देने की पेशकश की है। 

Image Source : India TVपाकिस्तान एक बार फिर भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटा है। 

इसमें निर्देश दिया गया है कि तारों को जोड़ों और तैयार ट्रेन में बम को लगाओ। बम को उस ट्रेन में लगाने को कहा गया है, जिसमें बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूर आते-जाते हैं। पत्र में लिखा है कि मजदूरों को निशाना बनाकर कानून-व्यवस्था बिगाड़ी जा सकती है।

इस पत्र को बिहार रेल पुलिस मुख्यालय ने तमाम रेल एसपी, एसडीपीओ, एसएचओ और आउटपोस्ट इंचार्ज को जारी किया है। सभी को विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है। रेल पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी आदेश के बाद डॉग और बम स्क्वायड की मदद से स्टेशन के अंदर और बाहर आज गश्त भी की गई। यात्रियों के सामान को भी चेक किया जा रहा है। सीसीटीवी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए हर तरफ नजर रखी जा रही है। चलती ट्रेनों के अंदर भी सिविल ड्रेस में रेल पुलिस को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें