A
Hindi News बिहार पटना CJI के हस्‍तक्षेप के बाद सुलझा पटना हाईकोर्ट में जज का विवाद, राकेश कुमार ने फिर शुरू की सुनवाई

CJI के हस्‍तक्षेप के बाद सुलझा पटना हाईकोर्ट में जज का विवाद, राकेश कुमार ने फिर शुरू की सुनवाई

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के हस्तक्षेप के बाद पटना हाई कोर्ट में जज का विवाद सुलझ गया है। अब एक बार फिर से न्यायाधीश राकेश कुमार आज से मामलों की सुनवाई करेंगे।

<p>Bihar High Court</p>- India TV Hindi Bihar High Court

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के हस्तक्षेप के बाद पटना हाई कोर्ट में जज का विवाद सुलझ गया है। अब एक बार फिर से न्यायाधीश राकेश कुमार आज से मामलों की सुनवाई करेंगे। दरअसल, पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही के आदेश से उनके सारे केस वापस ले लिए गए थे। इस आदेश के बाद उन्होंने 29 और 30 अगस्त को किसी केस की सुनवाई नहीं की थी। वो ऑफिस तो, लेकिन दिन भर अपने चेंबर में बैठे रहे।

गौरतलब है कि बुधवार को हाईकोर्ट के जस्टिस राकेश कुमार ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बड़ा आदेश पारित किया था। साथ ही उन्होंने न्यायपालिका पर बड़ी चोट की थी। पटना हाई कोर्ट के इतिहास में इस तरह का आदेश किसी जज ने नहीं पारित किया था। इसके बाद पटना से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई। 

राकेश कुमार के इस फैसले के बाद आनन-फानन में पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही की अध्यक्षता में 11 जजों की विशेष पीठ ने जस्टिस राकेश कुमार के आदेश को गलत बताते हुए सर्वसम्मति से उनके आदेश को सस्पेंड कर दिया गया।साथ ही चीफ जस्टिस के आदेश से उन्हें न्यायिक कार्य से अलग रखने का भी निर्णय लिया गया।

इस खबर के बाद पूरी ज्युडिसरी में खलबली मच गई। CJI ने  दोनों को दिल्ली बुलाया और वहीं पर पूरे मामले का हल निकाला गया।उसके बाद रविवार को हाई कोर्ट ने एक नोटिस जारी कर जस्टिस राकेश कुमार के एकल पीठ के गठन की मंजूरी दी है।