A
Hindi News बिहार पटना को मिली एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए स्टॉपेज से लेकर टाइमिंग तक सबकुछ

पटना को मिली एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए स्टॉपेज से लेकर टाइमिंग तक सबकुछ

कटिहार, किशनगंज और पटना वालों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने लोगों की सुविधा को देखते हुए नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया है। यहां जाने टाइमिंग से लेकर सबकुछ...

Vande Bharat Express- India TV Hindi Image Source : PTI वंदे भारत एक्सप्रेस

बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राजधानी पटना से न्यू जलपाईगुड़ी तक अब रेलवे नई सौगात देने जा रहा है। रेलवे ने ऐलान किया है कि न्यू जलपाईगुड़ी से किशनगंज,कटिहार होकर राजधानी पटना तक के लिए एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने वाली है, जो 17 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। इस इस ट्रेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे। इसी दिन पीएम मोदी देशभर में 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे। रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार तक वंदे भारत एक्सप्रेस की नई रैक भी पटना एनजेपी पहुंचने वाली हैं। जानकारी दे दें कि इससे पहले पटना में दो वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही है, पहली पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस और दूसरी का नाम पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस है। 

कई जिलों के लोगों को मिलेगा लाभ

एनजेपी, किशनगंज, कटिहार और आसपास के इलाकों के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। जानकारी दे दें कि लोग काफी दिनों से पटना के लिए इस ट्रेन की डिमांड कर रहे थे। अब रेलवे ने इस मांग को पूरा करते हुए लोगों को ये सौगात दी है। इसके शुरू से किशनगंज, कटिहार से पटना का सफर आसानी से तय किया जा सकेगा। इस ट्रेन का लाभ किशनगंज, कटिहार, पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर के साथ साथ पूर्णिया, अररिया जिले के रेल यात्री उठा सकेंगे।

Image Source : Indian Railwayनोटिस

7 घंटे में तय होगा सफर

रेलवे की जारी नोटिस के मुताबिक, पटना के लिए यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से सुबह 6 बजे चलेगी, जो किशनगंज और कटिहार में ठहराव के बाद दोपहर 1 बजे पटना पहुंच जाएगी। ऐसे में एनजेपी से पटना तक के सफर में महज 7 घंटे लगेंगे। वहीं, पटना की ओर जाने वाली यह ट्रेन किशनगंज में सुबह 7 बजे तो कटिहार में सुबह साढ़े 8 बजे पहुंचेगी। फिर, वापसी में पटना से यह दोपहर 3 बजे चलेगी, जो कटिहार शाम साढ़े 7 बजे तो किशनगंज रात 8.50 पर पहुंचेगी और अपने गंतव्य एनजेपी रात 10 बजे पहुंचेगी। जानकारी दे दें कि ये ट्रेन सिर्फ मंगलवार को छोड़ हफ्ते में 6 दिन चलेगी।

ये भी पढ़ें:

पटना में बवाल! भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने पर किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल