Monday, April 29, 2024
Advertisement

पटना में बवाल! भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने पर किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

सोमवार की शाम को भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पटना के गौरीचक थाने पर पथराव कर दिया। पथराव की इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं। वहीं घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराया जा रहा है। साथ ही मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 11, 2023 23:10 IST
भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने पर किया पथराव।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने पर किया पथराव।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार की शाम जमकर पत्थरबाजी हुई। यहां पहले तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने गौरीचक थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद उन्होंने थाने के बाहर जमकर हंगामा भी किया। इतना ही नहीं थोड़ी देर बाद हंगामा कर रहे भीम आर्मी के उग्र कार्यकर्ताओं ने थाने पर पथराव करना भी शुरू कर दिया। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई पत्थरबाजी की इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं पुलिस ने भी लाठीचार्ज करते हुए कार्यकर्ताओं को मौके पर से हटाया। इसके बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पटना-मसौढ़ी मार्ग पर जाम लगा दिया। कार्यकर्ताओं के इस प्रदर्शन की वजह से घंटों तक सड़क पर जाम लगा रहा। 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

दरअसल, पूरा मामला राजधानी पटना के गौरीचक थाने से जुड़ा हुआ है। सोमवार की शाम को यहां भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर पथराव भी किया। वहीं पथराव की सूचना मिलते ही गौरीचक थाना के पुलिसकर्मियों ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को बल प्रयोग करते हुए खदेड़ दिया। इसके बाद मौके पर कई थानों की पुलिस को बुला लिया गया। वहीं पथराव की इस घटना से परसा बाजार थाना प्रभारी रानी कुमारी, गौरीचक थाना के आरक्षी धर्मेंद्र कुमार, मुंशी रोहित कुमार सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। सभी घायल पुलिसकर्मियों का पास के ही नर्सिंग होम में इलाज कराया जा रहा है। इस घटना के बाद पटना-मसौढ़ी मार्ग पर घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। 

महादलित की हत्या को लेकर किया प्रदर्शन

घटना की पुष्टि करते हुए गौरीचक थाना के प्रभारी दारोगा राकेश कुमार ने बताया कि भीम आर्मी के कार्यकर्ता एक पुराने मामले में अपराधियों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पूर्व में गौरीचक थाना क्षेत्र के बाकर चक गांव में एक महादलित की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया था और हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। वहीं भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि गौरीचक थाने की पुलिस अपराध की घटनाओं को रोकने में असफल साबित हो रही है। इसी क्रम में सोमवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ता थाने का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने थाने पर पथराव कर दिया। ऐसे में थाना के पुलिस पदाधिकारी ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को लाठीचार्ज करके खदेड़ दिया। 

(पटना से बिट्टू कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

पटना में बेखौफ हुए अपराधी, छात्रा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कहा- उन्हें दुनिया के सभी लोग दिखते हैं मूर्ख

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement