Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 April 2024: आज इन राशियों को मिल सकता है कोई खास, ये लोग देखेंगे लव लाइफ में अच्छे बदलाव, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 28 April 2024: आज का दिन (28 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 28, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 28 April 2024: आज का दिन (28 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि निजी जीवन में साझेदारी में काम करने की क्षमता आपके पेशेवर जीवन में भी आपके बहुत काम आएगी। आप और आपका पार्टनर मिलकर जो भी काम करेंगे, चाहे वह प्यार हो या व्यापार, आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आप दोनों को एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों की बहुत अच्छी समझ है और आपकी एक-दूसरे से अच्छी बनती है। हमेशा ऐसे ही रहो। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि अब आप समझ सकेंगे कि आपको अपनी जिंदगी किस तरह के पार्टनर के साथ बिताने की जरूरत है। हाँ, आपने सही समझा, आपको प्यार की ज़रूरत है और आप अब पैसे के लिए शादी नहीं करना चाहते। आपको वह आदमी मिल गया है और उसे देखकर आपकी भावनाओं का उत्साह इस बात का सबूत है। यदि आपको अपने आकर्षण के बावजूद निर्णय लेने में परेशानी हो रही है, तो अपने दिल की सुनें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप बिल्कुल नए और ताज़गी भरे रोमांटिक माहौल का आनंद लेंगे। आपके करीबी रिश्तेदारों से आपको मिलने वाला प्यार दिन का मुख्य आकर्षण रहेगा। आपको विशेष आनंद की अनुभूति होगी। अपने साथी के साथ यह खूबसूरत समय बिताएं और कुछ खूबसूरत यादें बनाएं। आज आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास कर सकते हैं और उसकी काफी सराहना होगी। अकेले लोगों की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप भावनात्मक रूप से आक्रामक मूड में हैं और संभव है कि कोई कार्य या बात आपकी भावनाओं को भड़का सकती है और आप इस तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं जिसका कोई मतलब नहीं है। आज आप छोटी-छोटी खुशी और किसी से मिली मदद को भी बड़ी बात मानेंगे। आपका साथी भी आपका नरम पक्ष देखेगा। अच्छा, आप कभी-कभी इस मूड में होते हैं। इससे आपके पार्टनर को हैरानी होगी लेकिन आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन में प्रेम का अनुभव करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो संभव है कि आपको अपना अकेलापन दूर करने के लिए कोई मिल जाए और संभव है कि आपको उस व्यक्ति से प्यार हो जाए जो काफी हिंसक हो सकता है, लेकिन आपको यह याद रखने की जरूरत है कि इसके लिए काफी समायोजन की जरूरत होती है। प्यार में। आवश्यक होने पर ही यह स्थायी एवं दीर्घकालिक बनता है, अन्यथा यह एक गुजरता हुआ चरण बनकर रह जाता है। प्रेमियों को आज प्यार का आनंद मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके साथ कई दिलचस्प घटनाएं घटेंगी। जिनके साथ आप यात्रा करते हैं उनके लिए आपके आकर्षण से बचना मुश्किल होगा। अगर आपको इस बात को लेकर कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं तो अपने फैसले के बारे में दोबारा सोचें। लेकिन अब जब आप वयस्क हो गए हैं तो अगर आप किसी काम में लग भी जाएं तो आपको ज्यादा चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी बहुत सहयोगी और मददगार है, इसलिए अपनी चिंताओं को अपने तक ही सीमित रखने के बजाय, उन्हें अपने प्रियजनों के साथ साझा करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी और आपका तनाव भी काफी हद तक दूर हो जाएगा। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ चल रहा है तो आप कॉफी पीते हुए बात कर सकते हैं। आपका पार्टनर इस बात को सार्वजनिक नहीं करेगा और आप खुलकर अपनी बात रख सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी जो आपको उनके बारे में अपनी राय बनाने में मदद करेगी। आपका साथी पिछले कुछ समय से आपको भ्रमित करने वाले संकेत भेज रहा है। आज आपको जो जानकारी मिलेगी, उससे आपको अपने साथी के तर्क को समझने में मदद मिलेगी कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया और आपको भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने में मदद मिलेगी। नई चीजों को अपनाने के लिए खुद को लचीला बनाएं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रोमांटिक रिश्ते को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे क्योंकि आप अन्य पारिवारिक रिश्तों में व्यस्त रहेंगे। आपके माता-पिता या बच्चे आपसे काफी समय की मांग करेंगे, लेकिन अगर आप इन सभी जिम्मेदारियों में अपने पार्टनर को भी शामिल करेंगे तो आपको रोमांस का मौका भी मिलेगा। इससे आपके रिश्ते को एक नई ताजगी मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नहीं है और आपका रिश्ता ख़राब चल रहा है। शादीशुदा जोड़े थोड़े से प्रयास से अपने रिश्ते में कम हो रहे प्यार को फिर से जिंदा कर सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार आपके लिए बहुत सारी ज़िम्मेदारियाँ पैदा कर रहा है जिससे आपको परेशानी हो रही है, लेकिन धैर्य रखें और तब तक शांत और सहनशील बने रहें जब तक आप इस अस्थायी चिड़चिड़ापन के चरण से नहीं गुज़र जाते।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के दिल में हमेशा के लिए जगह बना सकते हैं। आपके नए रिश्ते की शुरुआत बहुत ताज़ा और अंतरंग होगी। आपका मन काफी स्वतंत्र रहेगा और आप दिखावे से प्रभावित हुए बिना सच्चे प्यार और सच्चे रिश्ते की तलाश में रहेंगे। अतीत के कड़वे अनुभवों को बाधा न बनने दें। अगर आप डरे हुए हैं तो सावधानी से आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को दफनाने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की ज़रूरत है कि कौन सी चीज़ आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस राशि के लोगों को मिलेगा कुछ नया सीखने का मौका, भविष्य पर फोकस करें इन 3 राशियों के लोग, पढ़ें करियर राशिफल

मंगलसूत्र क्यों पहनते हैं? किसने शुरू की परंपरा, जानें क्या हैं इसे पहनने के फायदे

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement