Saturday, May 11, 2024
Advertisement

CSK vs SRH: एमएस धोनी का बड़ा कीर्तिमान, IPL में इस मुकाम तक पहुंचने वाले बने पहले खिलाड़ी

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 28, 2024 23:48 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी का बड़ा कीर्तिमान

MS Dhoni IPL 2024: आईपीएल 2024 के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 78 रनों से बाजी मारी। इसी के साथ एमएस धोनी ने आईपीएल में इतिहास रच दिया। वह एक ऐसे मुकाम तक पहुंच गए जिसके आस-पास अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंच सका था। 

IPL में एमएस धोनी का बड़ा कीर्तिमान

एमएस धोनी आईपीएल में अभी तक 259 मैच खेल लिए हैं। वह इस लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। एमएस धोनी इस दौरान 150 जीते हुए मैचों का हिस्सा रहे हैं। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास में 150 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में अभी तक कोई भी खिलाड़ी एमएस धोनी के पास नहीं पहुंच पाया है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी 

एमएस धोनी - 150 जीत

रोहित शर्मा - 133 जीत 
रवींद्र जडेजा - 133 जीत 
दिनेश कार्तिक - 125 जीत 
सुरेश रैना - 122 जीत 

एमएस धोनी का आईपीएल करियर 

एमएस धोनी आईपीएल में अभी तक 39.53 की औसत से 5178 रन बनाए हैं। जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक भी हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। वह साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं।  

CSK ने दर्ज की सीजन की 5वीं जीत 

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए हैं। रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले से इस मैच में एक कप्तानी पारी देखने को मिली। रुतुराज गायकवाड़ ने 54 गेंदों पर 98 रन बनाए। वह शतक लगाने से सिर्फ 2 रन दूर रह गई। रुतुराज गायकवाड़ ने इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, डैरेल मिचेल ने भी 52 रन की शानदार पारी खेली। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस टारगेट के जवाब में 18.5 ओवर में 134 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

ये भी पढ़ें

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

विराट कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर दिया मुंह तोड़ जवाब, वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement