Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

रूस ने यूक्रेन के मिकोलाइव शहर पर कर दिया बड़ा घातक ड्रोन हमला, कई ऊर्जा संयंत्र तबाह और होटल में लगी आग

रूस ने यूक्रेन के मिकोलाइव शहर पर भयानक ड्रोन हमला किया है। इसमें यूक्रेन के कई ऊर्जा संयंत्र तबाह हो गए हैं। इससे हजारों घरों में अंधेरा छा गया है। रूसी हमले की चपेट में आए एक होटल में आग लग गई। इस हमले में कम से कम 7 लोग घायल हुए हैं। कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 28, 2024 18:58 IST
यूक्रेन के होटल पर रूस का हमला।- India TV Hindi
Image Source : AP यूक्रेन के होटल पर रूस का हमला।

कीव: रूसी ड्रोन हमले से यूक्रेन एक बार फिर थर्रा उठा है। रूस ने रविवार तड़के मिकोलाइव शहर पर भीषण ड्रोन हमला किया गया, जिससे एक होटल में आग लग गई और ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े कई बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। इसके साथ ही 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रांतीय गवर्नर ने यह जानकारी दी। यह हमला ऐसे समय किया गया जब दो साल से अधिक समय से चल रहे युद्ध में यूक्रेनी सैनिकों को गोला-बारुद की कमी से जूझना पड़ रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की अमेरिका समेत यूरोपीय देशों से लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं।

यूक्रेन के दक्षिणी मिकोलाइव प्रांत के गवर्नर विताली किम ने कहा कि रूसी ड्रोन ने प्रांतीय राजधानी (मिकोलाइव) में एक होटल को “गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त” कर दिया। हमले से होटल में आग लग गई जिसे हालांकि बाद में बुझा दिया गया। किम ने यह भी बताया कि हमले से शहर के घरों और कार्यालयों को गर्म रखने वाले बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, लेकिन उन्होंने कोई विवरण नहीं दिया।

रूस ने यूक्रेन के 17 ड्रोन मार गिराए

रूसी सरकारी एजेंसी आरआईए ने दावा किया कि मिकोलाइव पर हमले में एक ‘शिपयार्ड’ को निशाना बनाया गया, जहां नौसैनिक ड्रोन एकत्र किए जाते हैं, इसके साथ ही एक होटल को भी निशाना बनाया गया जिसमें “अंग्रेजी बोलने वाले भाड़े के सैनिक” रहते हैं जो यूक्रेन के लिए लड़ते हैं। रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार सुबह कहा कि देश के दक्षिण-पश्चिम में चार क्षेत्रों में रात भर में 17 यूक्रेनी ड्रोन मार गिराए गए। यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, शनिवार और रात भर रूसी गोलाबारी में पूरे यूक्रेन में कम से कम सात नागरिक घायल हो गए।  (एपी)

यह भी पढ़ें

पूर्वी चीन सागर में भिड़े चीन और जापान, बौखलाए ड्रैगन ने जारी किया ये बयान

मौत के बाद भी जिंदा है पुतिन विरोधी रहे नवलनी का क्रियाक्लाप, हैरान रूस की पुलिस ने की गिरफ्तारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement