Monday, May 06, 2024
Advertisement

90 और 95 वाला जिन्न निकलेगा, बिहार से लालटेन लेकर दिल्ली पहुंचेगा- लालू के बाहुबली नेता का विवादित बयान

मुन्ना शुक्ला के बयान को 90 के दशक के जंगलराज से जोड़कर देखा जा रहा है। उस समय पर बूथ लूट लिए जाते थे और बाहुबली नेता ही हर चुनाव में जीत-हार का फैसला करते थे। अब मुन्ना ने फिर उसी समय का जिक्र किया है।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: April 27, 2024 8:53 IST
Munna Shukla- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनावी सभा के दौरान मुन्ना शुक्ला

राष्ट्रीय जनता दल के नेता बाहुबली मुन्ना शुक्ला का एक बयान उनकी पार्टी और विपक्षी दलों के गठबंधन पर भारी पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि 90 के दशक का जिन निकलेगा और बिहार से लालटेन लेकर चलेंगे, दिल्ली में महागठबंधन की सरकार बनेगी। मुन्ना शुक्ला के बयान पर चिराग पासवान ने पलटवार करते हुए कहा कि मुन्ना शुक्ला का बयान उन्हीं पर भारी पड़ेगा। आरजेडी उम्मीदवार मुन्ना शुक्ला ने भरे मंच से लोगों को 90 के दशक का याद दिलाई। शायद उनका मकसद कुछ और रहा हो, लेकिन उनके बयान को उस समय के खौफ और जंगल राज से ही जोड़ा जा रहा है। 

मुन्ना शुक्ला ने साफ तौर पर कहा कि 90 के दशक का जिन्न निकलेगा और बिहार की सभी सीट लालटेन जीत कर जाएगी और दिल्ली में महागठबंधन की सरकार बनेगी। 90 और 95 के दशक में कैसे बिहार में हथियारों के दम पर चुनाव जीते जाते थे। बैलट बॉक्स कुएं से बरामद होते थे और बूथ लूट लिए जाते थे। जबरन हथियार के बल पर कब्जा किया जाता था।

वैशाली से चुनाव लड़ रहे हैं मुन्ना शुक्ला

विजय कुमार शुक्ला उर्फ बाहुबली मुन्ना शुक्ला बिहार की वैशाली लोकसभा से आरजेडी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। भरे मंच से उनका यह भड़काऊ बयान कितना सच है और क्या 2024 में भी 90 के दशक वाले हालात दोबारा बनेंगे। यह  आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा, लेकिन उनके इस बयान ने बीजेपी और जेडीयू को एक और मुद्दा दे दिया है, जिस पर विपक्षी गठबंधन को घेरा जा सकता है। इससे पहले भी कांग्रेस नेता ऐसे बयान दे चुके हैं, जिसे लेकर पार्टी को सफाई देनी पड़ रही है।

नीतीश कुमार और पीएम मोदी से पूछा सवाल

वैशाली लोकसभा क्षेत्र के वैशाली प्रखंड में मुन्ना शुक्ला चुनावी कार्यक्रम कर रहे थे, जहां उन्होंने लोगों को 90 की दशा की याद दिलाई और विवादित बयान दे दिया। जब उनसे पूछा गया कि 90 के दशक में तो जंगल राज जैसी बातें सामने आई थीं तो उन्होंने कहा कि महागठबंधन के कम्युनिकेशन वाला जिन्न निकलेगा और बिहार से लालटेन जाकर दिल्ली में सरकार बनाएगी। 20 साल पहले की जंगल राज की बात की जाती है, लेकिन नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी ने क्या किया पहले वह बताएं।

(वैशाली से बाबू राजा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

अमेठी से राहुल गांधी देंगे स्मृति की ललकार का जवाब, रायबरेली से प्रियंका लड़ेंगी चुनाव? आज होगा ऐलान

'अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा न देकर निजी हित को राष्ट्रहित से ऊपर रखा', दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement