A
Hindi News बिहार Patna Nikay Chunav Result: सीता साहू फिर बनीं पटना की मेयर, डिप्टी मेयर पद पर रेशमी चंद्रवंशी

Patna Nikay Chunav Result: सीता साहू फिर बनीं पटना की मेयर, डिप्टी मेयर पद पर रेशमी चंद्रवंशी

पटना नगर निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए सीता साहू ने एक बार फिर से जीत हासिल की है।

पटना नगर निगम की मेयर बनीं सीता साहू - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पटना नगर निगम की मेयर बनीं सीता साहू

पटना नगर निगम के मेयर और  डिप्टी मेयर पद का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इस बार पटना नगर निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए सीता साहू ने एक बार फिर से जीत हासिल की है। सीता साहू को इस बार 51,484 वोट मिले हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर महजबी रहीं जिन्हें इस बार के चुनाव में 32,955 वोट मिले है। इसके अलावा पटना के डिप्टी मेयर पद पर रेशमी चंद्रवंशी ने जीत हासिल की है। 

पहली बार डायरेक्ट जनता ने चुना मेयर
पटना की डिप्टी मेयर बनीं रेशमी चंद्रवंशी ने अंजना गांधी को चुनाव में शिकस्त दी है। रेशमी चंद्रवंशी ने इस चुनाव में 5,251 वोट से जीत दर्ज की है। बता दें कि इस बार पहली बार मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव सीधे आम जनता के वोट से हुआ है। इससे पहले वार्ड पार्षद के वोट से मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव होता था।

अन्य नगर निकायों का ये रहा रिजल्ट
इधर, गया से मेयर पद पर गणेश पासवान ने बाजी मारी तो डिप्टी मेयर पद पर चिंता देवी ने विजय हासिल की। इसी तरह, आरा नगर निगम में मेयर पद पर इंदु देवी ने कब्जा जमाया तो डिप्टी मेयर पूर्ण देवी, भागलपुर से मेयर वसुंधरा लाल तो डिप्टी मेयर पद पर सलाउद्दीन ने जीत दर्ज की। समस्तीपुर से मेयर के रूप में अनिता राम तो डिप्टी मेयर पद के लिए रामबालक पासवान, दरभंगा से मेयर पद पर अंजुम आरा और डिप्टी मेयर पद पर नाजिया हसन विजयी रहीं। मुजफ्फरपुर की मेयर पद पर अनीता देवी ने कब्जा जमाया तो डिप्टी मेयर पद पर मोनालिसा ने जीत दर्ज की।