A
Hindi News बिहार VIDEO : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आलोचना करते ही गिरा मंच,पूर्व सांसद समेत कई कार्यकर्ताओं को लगी चोट

VIDEO : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आलोचना करते ही गिरा मंच,पूर्व सांसद समेत कई कार्यकर्ताओं को लगी चोट

गया के अतरी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आलोचना करते समय अचानक मंच गिर गया जिससे पूर्व सांसद समेत कई नेता चोटिल हो गए।

Gaya, Stage collapse- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गया में भाषण के दौरान मंच गिर गया

गया: गया के अतरी प्रखंड के डिहुरी गांव में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अचानक से मंच गिर गया और मंच पर मौजूद नेता और कार्यकर्ता धड़ाम से नीचे गिर गए। बताया जाता है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त मंच पर मौजूद नेता अपने भाषण में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की आलोचना कर रहे थे।

पूर्व सांसद अली अनवर भी मंच पर थे मौजूद

दरअसल, अतरी प्रखंड के डिहुरी गांव में गुरुवार को पसमांदा वांछित महासंगठन की ओर से सभा का अयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल क्यूम अंसारी की 51 पुण्यतिथि भी मनाई जा रही थी। सभा एक बड़ा मंच भी तैयार किया गया था। समारोह में पूर्व सांसद अली अनवर भी मौजूद थे। वे भी मंच पर मौजूद थे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की आलोचना कर रहे थे वक्ता

कार्यक्रम सुचारू रूप से चल रहा था। इसी बीच मंच पर मौजूद एक वक्ता ने भाषण देते हुए अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख को लेकर आलोचना शुरू कर दी। जैसे ही वक्ता ने राम मंदिर को लेकर आलोचना शुरू की अचानक से मंच धाराशायी होकर पत्ते की तरह जमीन पर गिर पड़ा। सबकुछ इतनी तेजी से हुआ कि मंच पर मौजूद नेताओं को संभालने का मौका भी नहीं मिला। मंच पर मौजूद सभी नेता धड़ाम से नीचे आ गिरे। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त मंच पर करीब सात से आठ लोग मौजूद थे।

अली अनवर और कुछ अन्य नेताओं को लगी चोट

मंच गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर से उधर भागने लगे। वहीं मंच से नीचे मौजूद नेताओं को बचाने के लिए दौड़ पड़े। वहां मौजूद लोगों ने मंच से गिरे नेताओं को उठाया। मंच से नीचे गिरनेवाले नेताओं में पूर्व पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी भी थे। उनके बाएं पैर में हल्की चोट लगी है। उनके अलावा कुछ अन्य नेता और कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई हैं। 

(रिपोर्ट-अजित कुमार, गया)