A
Hindi News बिहार पटना के गांधी मैदान में कल होगी आरजेडी की महारैली, लालू प्रसाद ने वीडियो पोस्ट कर की ये अपील

पटना के गांधी मैदान में कल होगी आरजेडी की महारैली, लालू प्रसाद ने वीडियो पोस्ट कर की ये अपील

पटना के गांधी मैदान में कल होनेवाली जनविश्वास महारैली को लेकर लालू प्रसाद ने एक वीडियो पोस्ट कर लोगों से बड़े पैमाने पर इसमें शामिल होने की अपील की है।

Lalu Prasad, RJD- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA लालू प्रसाद, आरजेडी सुप्रीमो

पटना: नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से गठबंधन टूटने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की पहली महारैली कल रविवार को पटना के गांधी मैदान में होनेवाली है। इस रैली को ‘‘जन विश्वास महारैली’’ का नाम दिया गया है। पार्टी की तरफ इस महारैली की पूरी तैयारियां की गई हैं। वहीं लालू प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लोगों से इस महारैली में आने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि लोग इकट्ठा होकर केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें।

राहुल गांधी भी होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक इस महारैली में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी भी शामिल होंगे। राहुल के साथ ही मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी समेत अन्य नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे। लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी यादव भी इस रैली को संबोधित करेंगे। तेजस्वी हाल में राहुल गांधी नीत ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में भी शामिल हुए थे।

बीजेपी कर रही है जहर बोने का काम

इससे पहले अपनी जनविश्वास यात्रा में तेजस्वी यादव बीजेपी पर जमकर हमला कर रहे हैं। उन्होंने आरोप कहा, ‘‘हम आपको कलम पकड़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन भाजपा तलवारें बांटने व जहर बोने का काम करती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस पृष्ठभूमि से आता हूं जहां धर्म को उचित स्थान दिया गया है। हमारे घर में एक मंदिर है जहां हम नियमित रूप से प्रार्थना करते हैं। लेकिन हम यह भी जानते हैं कि अगर हम लोगों के हितों के खिलाफ काम करते हैं, तो पापों से मुक्ति के लिए किसी भी मंदिर में जाने और पवित्र डुबकी लगाने का कोई फायदा नहीं।”